Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:नीट की परीक्षा उत्तीर्ण कर किया नाम रोशन


अखिलेश्वर तिवारी/उमेश तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय डिस्ट्रिक्ट बलरामपुर मॉडर्न स्कूल के पुरातन छात्र फारूक अहमद ने इस वर्ष हुए मेडिकल परीक्षा पास किया है। 

फारूक अहमद इस बार छठवें प्रयास में नीट परीक्षा में सफल होकर एक मिशास पेश की है कि यदि आप मे जज्बा और कार्य के प्रति सच्ची लगन हो तो कोई भी बाधा आपको सफल होने से नही रोक सकती। 

नीट में चयनित फारूख ने हार से हिम्मत हारने वाले युवाओं को एक बड़ी सीख दी है। एक कहावत है मेहनत करने वाले कि हार नही होती है।

जानकारी के अनुसार वर्ष 2015 में इंटर परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास करके फारूक अहमद पुत्र साबिक अली निवासी मझरेटी श्रीनगर ने कानपुर से नीट की तैयारी का इरादा बनाया। 

लेकिन नीट परीक्षा में लगातार पांच बार मामूली अंको से खराब ग्रेड के कारण फारूख ने एडमिशन नही लिया, लेकिन फिर भी फ़ारूख हिम्मत नही हारा। 

लाकडाऊन में घर का रुख किया और यही से नीट की तैयारी करने लगे । इस बार केवल स्वाध्याय और अपने पास के नोट्स का सहारा लिया सफल हुए और मेरिट अच्छी भी अच्छी आयी । 

इस वर्ष फारूख को नीट परीक्षा में 720 में 640 अंक हासिल हुए हैं। फ़ारूख ने इस बार नीट में आल इंडिया मे-6850 रैंक हासिल कर माता पिता और विद्यालय का नाम रोशन किया है। 

इस सफलता से गदगद फारूक ने कहा कि ये सब मेरे माता पिता और गुरुओं के कृपा से हुआ है। 

फारूख ने कहा कि बलरामपुर मॉडर्न स्कूल से इंटर तक ठोस शिक्षा ग्रहण करना तथा माता पिता के लगातार सकारात्मक सहयोग से ही मेरे चयन का आधार है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे