Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मोक्षदह को दिलाएंगे पर्यटन स्थल का दर्जा, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री का संकल्प, संग्रामपुर में अमृत सरोवर व मोक्षदह का कराएंगे विकास



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां अंतरराष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान के अध्यक्ष भदंत शांति मित्र ने कहा कि वे सदर विधानसभा के संग्रामपुर कमास ग्राम सभा में  ऐतिहासिक तालाब को न केवल पर्यटन मंत्री के द्वारा अमृत सरोवर के रूप में प्रदेश स्तरीय निर्माण कराएंगे बल्कि भगवान राम के मुंह धोने के स्थल मोक्ष दह को पर्यटन विभाग से बात करके पर्यटन सूची में डलवाकर विकसित कराने का प्रयास करेंगे।


दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री भदंत शांति मित्र शुक्रवार को संग्रामपुर कमास ग्राम सभा के पक्का तालाब के पास एक समारोह में बोल रहे थे। 


ग्राम प्रधान रामबरन मौर्य द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सैकड़ों ग्रामीणों की उपस्थिति में सदर विधायक राजेंद्र कुमार मौर्य ने कहा कि राज्य मंत्री भदंत के आशीर्वाद से वह क्षेत्र के विकास के लिए संकल्पित हैं। 


उन्होंने कहा कि मोक्ष दह का वे मुख्यमंत्री से मिलकर विकास करवाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश और प्रदेश आगे बढ़ रहा है। 


गांव का सर्वांगीण विकास ही भारत को विकसित राष्ट्र का रूप देगा। कार्यक्रम से पूर्व भदंत शांति मित्र एवं सदर विधायक राजेंद्र कुमार मौर्य ने पक्का तालाब को देखा। ग्रामीणों ने बताया कि तालाब सैकड़ों वर्ष पुराना है। 


किसी समय यहां के जल से लोग ना केवल भोजन बनाते थे बल्कि राहगीर इसी जल से प्यास बुझाते थे। लोगों ने यह भी बताया कि इस पक्का तालाब में राम घाट, लक्ष्मण घाट, भरत घाट, शत्रुघ्न घाट, मां सीता घाट भी बना था। 


थोड़ी दूर पर मोक्ष दह पर सदर विधायक राजेंद्र मौर्य, अध्यक्ष भदंत वहां पर गए।सैकड़ों झरनों से निकलते हुए पानी को देखा। 


ग्रामीणों से इस बात का संकल्प दोहराया कि शीघ्र ही मोक्षदह एवं अमृतसर सरोवर को विकसित कराएंगे। ग्राम प्रधान रामबरन ने क्षेत्र के विकास के लिए विधायक राजेंद्र मौर्य, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री भदंत शांति मित्र से सहयोग की अपेक्षा की। 

इस दौरान सदर विधायक प्रतिनिधि अरुण मौर्य, श्यामसुंदर, प्रधान प्रतिनिधि अजय मौर्या, महावीर पाल, इंद्र प्रताप सिंह, कन्हैया यादव, गुड्डू प्रजापति, संदीप शर्मा सहित अनेकों ग्रामीण मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे