Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ग्रामीण बैंकों में राष्ट्रव्यापी हड़ताल, करोड़ का लेन देन हुआ प्रभावित

 


सुमित 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां आल इंडिया ग्रामीण बैंक इम्पलॉइज यूनियन के आह्वान पर देश के सभी ग्रामीण बैंकों के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा आईपीओ व निजीकरण के विरोध, भारतीय राष्ट्रीय ग्रामीण बैंक के गठन, सफाई कर्मियों एवं दैनिक वेतन भोगियों के नियमितीकरण जैसे कई ज्वलंत प्रमुख मांगों को लेकर हड़ताल की गई।


प्रतापगढ़ के बड़ौदा यूपी बैंक की सभी 97 शाखाओं पर काम काज ठप रहा, जिससे करोड़ों का लेन देन प्रभावित हुआ ।


शहर में मीरा भवन स्थित बड़ौदा यूपी बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय पर बड़ौदा यूपी बैंक इम्प्लाइज यूनियन, बड़ौदा यूपी बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन तथा बड़ौदा यूपी बैंक सेवानिवृत कार्मिक समिति के सभी सदस्यों द्वारा हड़ताल पर रहते हुए ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में धरना दिया गया। 


मंच का संचालन करते हुए यूनियन के महामंत्री मुकुंद पाठक ने ग्रामीण बैंकों में प्रायोजक बैंकों के सौतेले व्यवहार के बारे में अवगत कराया और प्रायोजक बैंक मुक्त भारतीय राष्ट्रीय ग्रामीण बैंक के गठन पर जोर दिया।


यूनियन के अध्यक्ष अभिषेक गौतम ने बताया की ग्रामीण बैंक पूरे देश में 40 करोड़ से ज्यादा ग्रामीणों को सेवा दे रही है जहां पर कोई अन्य बैंक ऐसा काम नहीं कर रही हैं ।


धरना को संबोधित करते हुए एनएफआरबीओ के सहायक महासचिव शैलेंद्र सिंह ने बताया कि सरकार ग्रामीण बैंक का आईपीओ लाकर अपनी हिस्सेदारी बेचना चाहती है, जिसका हमलोग पुरजोर विरोध करते हैं और आगे भी करते रहेंगे।


धरने में मंच से एसोसिएशन के महामंत्री मोहित शुक्ला, उपकार राय, अमृत लाल त्रिपाठी,अशोक सिंह, मंजीत, वैभव सिंह,बिट्टू कुमार , वीपी त्रिपाठी, विपिन, विकास, लक्ष्मण आदि ने संबोधित किया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे