Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अमेठी : मुसाफिरखाना क्षेत्र के भनौली गांव में बुधवार को अय्याम ए अज़ा के आखिरी दिन सोगवारों ने नम आंखों से निकाला अमारी का जुलूस



अलीम खान 

मुसाफिरखाना अमेठी : क्षेत्र के भनौली गांव में बुधवार को अय्याम ए अज़ा के आखिरी दिन सोगवारों ने नम आंखों से अमारी का जुलूस निकाला।


अंजुमन सिपाहे हुसैनी के तत्वावधान में इस जुलूस का आयोजन किया गया। जुलूस अपने तय वक्त पर सुबह सात बजे जामा मस्जिद इमामबाग से उठाया गया और अपने तयशुदा मार्ग इसौली रोड, दरगाह ए आलिया, मेंहदीखाना व छोटे इमामबाड़े होते हुए बड़े इमामबाड़े पर संपन्न हुआ।

इस दौरान आसपास के जिले से आई कई अंजुमनों ने नौहख्वानी व सीनाज़नी की। जुलूस में भारी संख्या में ज़ायरीन मौजूद रहे।

       

 बता दें कि ये जुलूस इस्लामिक कैलेंडर के हिसाब से 8 रबीउल अव्वल को पिछले 24 सालों से लगातार उठाया जा रहा है। जुलूस कर्बला के शहीदों और कर्बला के बाद इमाम हुसैन के परिजनों पर पड़ी मुसीबतों की याद में निकाला जाता है। 


जुलूस के दौरान मौलाना इक़बाल हुसैन ने पहली तकरीर की। उसके बाद जुलूस रेलवे क्रॉसिंग पर पहुंचा तो मौलाना खादिम अब्बास ने अपनी तकरीर में लोगों को इमाम हुसैन का संदेश दिया। 


जुलूस मेंहदीखाना पहुंचा तो वहां मौलाना आसिफ हुसैन ने तकरीर की और आखिरी तकरीर मौलाना हैदर मेंहदी ने की। इस दौरान ज़ायरीनों को ज़िंदान ए शाम, जन्नतुल बक़ी, मक़तल ए शोहदा और रौज़ा ए रसूल के शबीह की ज़ियारत कराई गई। 


जूलूस के आख़िर में बशीर का मदीने में आकर ख़बर ए ग़म सुनाने का मंज़र भी पेश किया गया। उसके बाद अंजुमान सिपाहे हुसैनी के नौजवानों ने ज़ंजीरज़नी की। 


जुलूस में शारिब अब्बास ने निज़ामत की। इस दौरान प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा।


इन अंजुमानों ने की नौहख्वानी

अंजुमन सिपाहे हुसैनी भनौली सादात, ज़ीनतुल अज़ा आलमपुर, फरोग ए अज़ा देवरा सादात, पंजतनी तुरबखानी, अब्बासिया सिरौली, ज़ीनतुल अज़ा अलीगढ़, गुलशन ए इस्लाम भौंरा सादात, सज्जादिया कोपागंज मऊ, यादगार ए हुसैनी वलीपुर, ज़ीनतुल अज़ा कदीम अलीगढ़, रिज़विया हसनपुर, अकबरिया मनियारी, इमामिया माजनपुर अयोध्या।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे