Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती: बाढ़ आपदा व अतिवृष्टि प्रभावित गांवों का नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण



सुनील उपाध्याय 

बस्ती।जिला प्रशासन एंव प्रबंधन अकादमी की निदेशक एंव जिले की नोडल अधिकारी श्रीमती नीना शर्मा ने विक्रमजोत विकास खण्ड के बाढ़ आपदा व अतिवृष्टि प्रभावित गांव कल्यानपुर तथा संदलपुर में पहुंचकर गांव में बाढ़ से हुये नुकसान का जायजा लिया। 


उन्होने लोगों को राहत सामग्री मुहैया कराते हुए उनकी समस्याएं सुनी और उसके निदान के लिए ग्रामीणों को आश्वस्त किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन, सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, सीआरओ नीता यादव तथा एसडीएम गुलाब चन्द्र उपस्थित रहें। 


नोडल अधिकारी को मौके पर मौजूद प्रधान प्रतिनिधि अभिषेक शर्मा, चंद्रमणि पांडेय, हेमंत पांडेय के अलावा ग्रामीणों ने पिछले एक दशक से गांव के बदलते हालात बाढ़ और कटान की जानकारी दिया। साथ ही रिंग बांध बनवाने की मांग किया।


 बताया कि सरयू नदी का जलस्तर बढ़ जाने से गांव में आने का रास्ता बंद हो जाता है, ऐसे में रास्ते के उच्चीकरण और पुनर्निर्माण की भी मांग की। कहा कि यदि संभव हो तो ग्रामीणों का विस्थापन कराया जाना आवश्यक है।


इसी क्रम में विकास क्षेत्र के संदलपुर गांव पहुंचकर नोडल अधिकारी ने ग्रामीणों का हाल जाना व राहत सामग्री का वितरण कराया, जहां प्रधानपति संतोष कुमार शुक्ल सहित गांव की महिलाओं ने गांव के 60 परिवारों को कटान से बचाने के लिये मजबूत ठोकर एवं रिंग बांध बनवाने की मांग किया। 


निरीक्षण के दौरान ब्लाक प्रमुख विक्रमजोत कृष्ण कुमार सिंह, तहसीलदार इंद्रमणि त्रिपाठी, खंड विकास अधिकारी प्रशिक्षु एसडीएम सुधांशु नायक, अधिशासी अभियंता बाढ़ खंड दिनेश कुमार, मुख्यचिकित्साधिकिरी डा. आर.पी. मिश्रा, डा. सीएल कनौजिया, डिप्टी सीएमओ, डा. आसिफ फारूकी, डा. राम कृष्णधर द्विवेदी के अलावा सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad