Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा में मूसलाधार बरसात के दौरान क्षेत्र में बाढ़ जैसे बने हालात

 



बरसात के दौरान भरभरा कर गिरे मकान की दीवाल व टीनशेड

कमलेश

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:धौरहरा क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बरसात के दौरान हर जगह बाढ़ जैसे हालात हो गए है। 


क़स्बा खमरिया की मुख्य सड़क पर सैलाब आ गया,वहीं सीएचसी खमरिया में कई फुट पानी भरने के बाद डॉक्टर समेत मरीज बेहाल नजर आने लगे है। यही नहीं गावों में बने सरकारी स्कूल परिसरों में लबालब भरे पानी की वजह से बच्चों व शिक्षकों को परेशानी उठाना भी लाजमी हो गया है तथा कई घरों के गिरने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई। 


इसके अलावा क़स्बा खमरिया की रामलीला ग्राउंड पर जलभराव होने से मेले में अशांति छा गई,जिसकी वजह से अभी तक रावण दहन का कार्यक्रम निश्चित नहीं हो सका है।


क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात शुक्रवार को भी होती रही। लगातार हो रही झमाझम बरसात के बाद क़स्बा खमरिया में पंडितपुरवा रोड से लेकर कोनिया चौराहे तक कि मुख्य सड़क पर कई फुट पानी भरने से सैलाब आ गया है। वहीं सीएचसी खमरिया में कई फुट पानी भरने की वजह से डाक्टरों समेत मरीजों की हालत बेहाल नजर आने लगी है। 


इसके साथ साथ कस्बे के रामलीला ग्राउंड में जलभराव होने से दुकानदार अब अपनी दुकानें उजाड़कर घरों को जाने लगे है। वही भारी बरसात की वजह से अभी तक खमरिया में रावण दहन का कार्यक्रम अधूरा पड़ा है। जिसके लिए रामलीला कमेटी के सदस्य बरसात बन्द होने इंतजार कर रहे है।

खमरिया की मुख्य सड़क पर कई फुट पानी की बहने लगी धारा




पानी की निकासी न होने की वजह से आया सैलाब


क़स्बा खमरिया में बरसाती पानी निकलने के लिए पंडितपुरवा रोड के पास से कोनिया चौराहे तक किसी प्रकार की नाली का निर्माण न होने की वजह से कस्बे का पानी मुख्य सड़क पर आकर सैलाब का रूप धारण कर लिया। जिसकी वजह से बीच मे कई जगह टूटी सड़क राहगीरों के लिए दुर्घटना को दावत देने लगी है। 


यही नहीं जलभराव की वजह से लोगों में संक्रामक बीमारियों के फ़ैलने का डर भी सताने लगा है। बावजूद जिम्मेदार जनप्रतिनिधि इस बड़ी समस्या से निपटने के लिए इसका कोई विकल्प खोजने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे है।

सीएचसी खमरिया में लबालब भरा पानी,डॉक्टर मरीज बेहाल



सीएचसी में भरा कई फुट पानी,मरीजों डाक्टरों के लिए बना मुसीबत


भारी बरसात के बाद सीएचसी खमरिया में कई फुट पानी भरने की वजह से वहाँ तैनात डाक्टरों के साथ साथ मरीजों के लिए बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है। मरीज अपने तीमारदारों के साथ कई फुट भरे पानी मे निकलकर अस्पताल के अंदर जाने आने के लिए पानी मे निकलने को विवश है। 


इस बाबत सीएचसी प्रभारी डॉक्टर पंकज कुमार का कहना है कि पानी की निकासी का कोई विकल्प न होने की वजह से ऐसी स्थिति बन गई है। अगर जिम्मेदारों द्वारा जल्द ही इस तरफ ध्यान नहीं दिया गया तो यहाँ के हालात बिगड़ने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।



बरसात के दौरान गिरे घर व टीनशेड,बाल बाल बचे लोग


क्षेत्र में तीन दिनों से हो रही झमाझम बरसात के दौरान शुक्रवार को ईसानगर क्षेत्र के सुनील पुत्र अखिलेश कुमार निवासी पोखरा लौकाही मल्लापुर की दीवार बरसात के कारण गिर गयी है। 


जिससे घर के सदस्य बाल बाल चोटिल होने से बचे। यही नहीं इसी गांव में दीनदयाल व करुणाशंकर पुत्र पुतन्नी की पक्की दीवार गिर गई तथा लल्लन पुत्र मनोहर का टीन सेट गिर गया। इसके साथ साथ निचले क्षेत्र में बने घरों व खेतों में क्षेत्र में बाढ़ जैसे हालात बनने से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई है।


घाघरा व शारदा में जलस्तर बढ़ने से नदी किनारों पर बसे लोगों में दहशत


लगातार हो रही बरसात के दौरान क्षेत्र में घाघरा व शारदा नदी का बढ़ रहे जलस्तर को देख नदी किनारों पर बसे गांव कैरातीपुरवा,ओझापूर्वा,चहमलपुर, लुधौनी,जमदरी,मिलिक आदि अन्य गांव के लोगों की धड़कनें बढ़ाने लगा है। वहीं बाढ़ जैसे हालात बनने स्थिति पर लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के लिए तहसील प्रशासन लगातार नजर बनाए हुए है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे