Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हर्रैया क्षेत्र के गांवों में जलजमाव की समस्या दूर करने हेतु त्वरित कार्यवाही की मांग

 


सुनील उपाध्याय 

बस्ती।जिले के नगरपंचायत हर्रैया की लापरवाही के चलते नगरपंचायत हर्रैया व नालों की सफाई न होने के चलते गांवों में होने वाले जल जमाव से आवागमन की असुविधा दूर करने व फसलों को जलमग्न होने से बचाने हेतु आज समाजसेवी चन्द्रमणि पाण्डेय सुदामा ने क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीणों के साथ उपजिलाधिकारी हर्रैया को ज्ञापन देते हुए कहा कि नालों के गुणवत्ता विहीन निर्माण,खुदाई व सफाई की समुचित व्यवस्था न होने के चलते आये दिन नगर पंचायत हर्रैया व क्षेत्र के दर्जनों गांवों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो जाती है।


 जिससे न केवल आवागमन की समस्या उत्पन्न हो जाती है अपितु ग्रामीणों की फसलें भी जलमग्न हो जाती हैं हर्रैया नगरपंचायत के बभनान चौराहे पर तो एनएचआई द्वारा मानक विपरीत ओवरब्रिज व सर्विसलेन निर्माण किये जाने व नगरपंचायत द्वारा जलनिकासी की समुचित व्यवस्था न किये जाने के चलते कमर तक होने वाला जलजमाव तो पूरे विधानसभा की समस्या बना हुआ है।


  इसी मार्ग से क्षेत्र के लोग समस्या समाधान हेतु तहसील आते जाते हैं तथा बच्चे स्कूल पढ़ने आते जाते हैं।


तथा क्षेत्र का मछोई नाला जो कि परसौडा,कुचैला,मझौवाबाबू,भूपतिजोत,खरथुवा,खैरी,रजौली,बिजरा, महराजगंज व बिहरा सहित दर्जनों गांवों को जोड़ता है कुछ लोगों द्वारा पाटकर खेती करने व समय समय पर साफ सफाई की व्यवस्था न करने के चलते अधिकांश गांवों की फसलें जलमग्न हो चुकी है।

      

श्री पाण्डेय ने मांग किया कि मछोई नाले से अतिक्रमण समाप्त कर नाले सफाई कराया जाय व एनएचआई को जलनिकासी की व्यवस्था को ध्यान में रखकर सर्विसलेन व ब्रिज निर्माण कराने हेतु निर्देशित किया जाय।


इस मौके पर वासुदेव दूवे, रक्षाराम बर्मा, शीतला प्रसाद, राजेश बर्मा,तिलाराम,जगदीश, माता प्रसाद, पशुपतिनाथ चौबे,चन्द्रप्रकाश तिवारी,कृष्ण कुमार,दानबहादुर दूवे सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad