Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पीसीएस परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम किया रोशन



सतीश गुप्ता 

निघासन खीरी:प्रतिभा किसी की मोहताज नही होती है।जिसे चरितार्थ करते हुए भजनपुरवा निवासी प्रदीप कुमार  मौर्य ने पीसीएस एक्जाम में 19 वी रैंक हासिल करके डीएसपी के पद पर अपना अधिकार जमाया है।


नगर निघासन से सटे एक छोटे से गांव भजनपुरवा निवासी प्रदीप मौर्य ने अपने माता पिता सहित क्षेत्र के लोगों को गौरवान्वित किया है।डीएसपी के पद पर चयन होने के बाद पिता रामपाल मौर्य खुशी से गदगद है उनके अलावा प्रदीप की माता भी फुले नही समा रही है।


प्रदीप मौर्य के पिता रामपाल मौर्य ने बताया कि प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर में हुई उसके बाद हाईस्कूल व इंटर की पढ़ाई नगर के जिला पंचायत इंटर कालेज से प्राप्त की।स्नातक स्तर की पढ़ाई प्रदीप ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से ग्रहण की है।तत्पश्चात प्रदीप ने उत्तर प्रदेश सिविल सर्विस की तैयारी शुरू कर दी जिसमे प्रदीप को सफलता मिली।


मां गृहणी के अलावा भगवान की भक्त है पिता एक किसान


प्रदीप मौर्य को डीएसपी के पद पर चयन होने के बाद जहां क्षेत्र के लोग उनके निवास पर जाकर उनके परिवार को शुभकामनाएं दे रहे है वहीं प्रदीप एक कर्तव्यनिष्ठ अफसर बनकर समाज की सेवा करने के लिए उत्सुक है।इनके पिता रामपाल मौर्य ने बताया कि प्रदीप का छोटा भाई आनंद कुमार बेंगलूर में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है।


मध्यमवर्गीय परिवार से होते हुए पूरे गांव सहित जिले में भी प्रदीप ने अपनी प्रतिभा के जौहर से क्षेत्र का नाम रोशन किया है।इसके अलावा प्रदीप पढ़ाई के दौरान कभी भी परिवार से पृथक नहीं रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे