Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:राष्ट्रीय दंगल में मेरठ के साकिर नूर ने काली पहलवान को चित कर जीता चैम्पियनशिप



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। ढिगवस क्षेत्र के भगौतीगंज बाजार में जाने माने पहलवान स्व. शशिधर मिश्र की स्मृति मे राष्ट्रीय दंगल प्रतियोगिता मे देश भर से जुटे पहलवानो ने कुश्ती के एक से बढ़कर एक अचरज भरे दांव दिखाये।


पहलवानों की रोंमांचक कुश्ती देखकर बडी संख्या मे जुटे दर्शको ने दांतो तले उंगली दबा ली। 


इसके पहले बाबागंज विधायक विनोद सरोज ने बतौर मुख्यअतिथि पहलवानो का प्रतीकात्मक हाथ मिलवाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। विधायक ने कहा कि कुश्ती भारत की प्राचीन खेल संस्कृति की अमूल्य धरोहर है। 


यह हमे शारीरिक स्फूर्ति प्रदान करने के साथ मानसिक चेतना को भी ऊर्जा प्रदान किया करती है। आयोजक ग्राम प्रधान शांतिभूषण मिश्र रज्जन ने दंगल के ध्येय पर प्रकाश डाला। सह संयोजक शिवभूषण मिश्र सज्जन ने अतिथियों व पहलवानो का स्वागत किया। चैम्पियन मुकाबले मे मेरठ के साकिर नूर ने मथुरा के काली पहलवान को पटखनी दे विजेता खिताब हासिल किया। 


वहीं प्रतियोगिता मे नेपाल के आकर्षण रहे देवथापा ने कई पहलवानो को चित करते हुए पंजाब के जल्लाद सिंह को भी धूल चटाया। महिला कुश्ती में गोरखपुर की शिवांगी ने कानपुर की अल्पना सिंह को तथा दिल्ली की वैशाली ने कन्नौज की साक्षी व गोण्डा की शिवांगी ने आजमगढ की रोशनी को करारी शिकस्त दी। 


प्रतियोगिता में बनारस के संदीप ने गोरखपुर के आशीष तथा गोरखपुर के राजेश ने सोनभद्र के मनोज व अयोध्या के सुदामा ने जौनपुर के सिद्धू तथा गोरखपुर के चंदू ने इटावा के ओमप्रकाश व मिर्जापुर के टमाटर ने बिहार के काला चीता तथा कौशाम्बी के रामकृष्ण ने दिल्ली के रॉकी को धूल चटाकर आकर्षक इनाम जीते। 


उदघोषक रामेश्वर प्रसाद शुक्ल तथा आद्याशरण शुक्ल एवं रेफरी लालजी तिवारी व कमलेश द्विवेदी की भूमिका दर्शको को जमकर भायी। 


इस मौके पर भाजपा नेता कुंदन सिंह, हौसिला ओझा, जिपंस दिलीप पाण्डेय, अशोक मिश्र, उमेश तिवारी, विश्वभवन शुक्ल, बबलू शुक्ला, जीतेन्द्र महराज, ओमानंद, विजय मिश्र गोली, इंद्रनारायण द्विवेदी, ललित कुमार मिश्र, सासंद विनोद के मीडिया प्रभारी भूपेन्द्र पाण्डेय, हरीश मिश्र आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे