Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दुबौलिया मे वर्षो से चल रहे रास्ते के विवाद का निमार्ण कार्य पूर्ण



 एसडीएम गुलाब चंद्र के निर्देश में हुआ था मामले का निस्तारण

 सुनील उपाध्याय 

बस्ती:बस्ती जिलें के विकासखण्ड दुबौलिया के अन्तर्गत ग्राम पंचायत मसहा के राजस्व गांव भिखारिया में चकमार्ग विवाद को उप जिलाधिकारी गुलाब चंद्र के निर्देशन में राजस्व टीम ने निस्तारण कराया था ।


आपको बताते चले कि राजस्व गांव भिखारिया में दो पक्षों में अपसी मतभेद के चलते चकमार्ग विवाद चल रहा था और अभी भी माननीय न्यायालय में विचाराधीन है लेकिन उप जिलाधिकारी गुलाब चन्द्र ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नायब तहसीलदार निखिलेश चौधरी के साथ कानूनगो व लेखापालो की टीम को गठित करके रास्ते के विवाद के निस्तारण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।


चकमार्ग संख्या 172 में हस्तक्षेप से गाटा संख्या 181,182,158,186 का मामला था लेकिन राजस्व टीम के द्वारा 4 अक्टूबर को किए गए पैमाईश से दोनों पछ सहमत हैं एवम हरिवंशपुर बुजुर्ग व भिखारिया की सीमा पर गाटा संख्या 129 में स्थित पत्थर से 333 मीटर दक्षिण के बाद चकमार्ग गाटा संख्या 172 (2 मीटर) निर्धारित किया है गया। और दोनो पक्षों के द्वारा नायब तहसीलदार, राजस्व टीम व दुबैलिया पुलिस की उपस्तिथि में सुलह समझौता हो गया है। 


दुबौलिया पुलिस टीम के साथ विवादित चकमार्ग विवाद के सीमांकन के सहयोग में जुटे रहे। चकमार्ग के विवाद का निस्तारण होने पर दोनो पक्षों ने राजस्व टीम के साथ नायब तहसीलदार निखिलेश चौधरी व उप जिलाधिकारी हरैया गुलाब चंद्र के प्रति आभार प्रकट किया है। 


विवादित चकमार्ग के सीमांकन के समय दुबौलिया पुलिस टीम के साथ, ग्राम प्रधान, समरजीत चौधरी, सुग्रीम, रामकेश, रमेश वर्मा, उमेश वर्मा, बलवंत चौधरी, उद्धव आदि उपस्थित में हुआ था राजस्व टीम के सीमांकन एवम दोनो पक्षों के बीच चकमार्ग के सुलह समझौते पर ग्राम प्रधान ने 21 अक्टूबर को नायब तहसीलदार व लेखापाल राजेश भास्कर के उपस्थिति में मिट्टी पटाई कार्य पूरा किया गया। 


समरजीत चौधरी, रामकेश व रमेश वर्मा के द्वारा नायब तहसीलदार निखिलेश चौधरी से निवेदन किया गया की चकमार्ग के दोनो तरफ दो - दो फिट जमीन लेकर चकमार्ग को और चौड़ा कर दिया जाय नायब तहसीलदार के कहने पर अगले पछ ने चकमार्ग के दक्षिण के  तरफ अपने भूधरी भूमि में दो फिट दिया व चकमार्ग के उत्तर की तरफ लेने पर रामकेश का 4 पेड़ चकमार्ग में आ रहे हैं नायब तहसीलदार ने पेड़ को चार दिवस के अंदर काटने को कहा है और यदि वह पेड़ नही काटता है तो अगले पछ द्वारा चकमार्ग के दक्षिण तरफ अपने भू धरी भूमि में से दिया गया दो फिट वह वापस ले लेगा इस पर रामकेश, समरजीत चौधरी व रमेश वर्मा सहमत हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे