Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

संपूर्णानगर पुलिस ने साइबर क्राइम को लेकर छात्रों को किया जागरूक



संपूर्णानगर थानाध्यक्ष ने स्कूल में पहुंचकर छात्र छात्राओं को दी महत्वपूर्ण जानकारियां

लगातार बढ़ रहे साइबर अपराधों को लेकर युवाओं को जागरूक कर रही पुलिस

 आनंद गुप्ता

पलियाकलां-खीरी।इन दिनों लगातार बढ़ रहे साइबर अपराधों को लेकर पुलिस खासा अलर्ट है। साइबर अपराध में युवा ना फस सकें इसको लेकर संपूर्णानगर पुलिस ने स्कूल में पहुंचकर छात्र छात्राओं को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक किया। 


पुलिस ने कहा कि अगर किसी के साथ किसी प्रकार की साइबर ठगी करने का प्रयास होता है तो वह उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें जिससे उक्त क्राइम पर अंकुश लगाया जा सके।


साइबर क्राइम के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर पुलिस लोगों को जागरुक करने का कार्य कर रही है। गुरुवार को संपूर्णानगर थानाध्यक्ष हनुमंत लाल तिवारी ने सोनिया इंटरनेशनल स्कूल में पहुंचकर छात्राओं के साथ बैठक की। 


इस दौरान उन्होंने चल रहे साइबर क्राइम के प्रति छात्रों को जागरूक करने के साथ विभिन्न महत्वपूर्ण टिप्स दिए। उन्होंने मौजूद छात्र छात्राओं को बताया कि इंटरनेट की दुनिया में इन दिनों साइबर अपराधों में खासा इजाफा हुआ है लेकिन आपकी समझदारी आपको इस अपराध से बचा सकती है। 


उन्होंने कहा कि इंटरनेट के द्वारा किसी अननोन पर्सन पर किसी प्रकार का कोई विश्वास ना करें रॉन्ग कॉल को कोई ऐसी जानकारी ना दें जिससे वह आपका मानसिक व आर्थिक नुकसान कर सके। 


उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि अगर इस तरह की किसी प्रकार को कोई दिक्कत आती है तो वह इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad