Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धर्मपुरा के श्रद्धालुओं ने किया माता रानी का मूर्ति विसर्जन



सुनील उपाध्याय 

संतकबीरनगर जिले के अंतर्गत खलीलाबाद कोतवाली ग्राम धर्मपुरा नवरात्रि के प्रथम दिन माता रानी का मूर्ति स्थापित किया गया और नवरात्रि के पर्व पर समस्त ग्राम वासियों भक्त जनों को माता रानी के सेवा व आशीर्वाद एवं दर्शन के लिए यह किया गया । 


और भक्त जनों के द्वारा नवरात्रि पूर्ण होने पर माता रानी जी को मूर्ति विसर्जन करने के लिए उनके गंत्वय स्थल तक पहुंचाया गया। इतना ही नहीं सरकार के कानून को नियम को पालन करते हुए ट्रैक्टर ट्राली पर ध्यान देते हुए भक्तजनों को नही बैठाया गया और सुरक्षित ट्राली में माता रानी की मूर्तिया स्थापित किए हुए और मूर्तियों को सुरक्षित विसर्जन स्थल तक पहुंचाने के लिए कुछ भक्त जनों के द्वारा देखरेख के लिए लगाया गया था। 


 आप लोगों को बता दें कि जिस प्रकार गांव का नाम है उसी प्रकार यहां का काम भी है। यह अयोध्या नगरी के निकटतम आता है जो कि गांव धर्मपुरा मे आये दिन भक्तों के द्वारा भागवत पुराण ,रामायण कीर्तन ,भजन , जागरण एवं नवरात्रि के पर्व पर दुर्गा पूजा इत्यादि कार्यक्रम पूजा-पाठ चलता रहता है । इसलिए मानना है कि जिस प्रकार गांव का नाम है । 


यहां के लोगों का उसी प्रकार काम भी है। यहां के अधिकारी गणों का भी कहना है कि सरकार के आदेश का पालन करते हुए इस नवरात्रि के पर्व पर पूरे 9 दिन तक माता रानी के सेवा में भक्त जनों ने टाइम दिया और सकुशल सुरक्षित सफल हुआ इतना ही नहीं सरकार के आदेश का पालन करते हुए माता रानी को विसर्जन स्थल तक सुरक्षित पहुंचाया गया और माता रानी के आशीर्वाद से सभी भक्तजनों को अपने-अपने घरों पर सुरक्षित पहुंचाया गया।


 सभी भक्त जनों का कहना है कि माता रानी के आशीर्वाद से सकुशल सुरक्षित सफलता हासिल हुआ और आने वाले नवरात्रि पर्व पर भक्तजनों के द्वारा माता रानी को फिर से बुलाया जाएगा और भक्त जनों के द्वारा यह कार्यक्रम किया जाएगा और माता रानी का आशीर्वाद लिया जाएगा।


 इस कार्यक्रम के सहयोग में समस्त ग्राम वासियों के द्वारा किया गया कुछ कार्यकर्ता इस प्रकार थे प्रदुम्न मिश्रा, गोबिंद मिश्रा, चिंता मिश्रा ,करूणेश तिवारी, मोहन, प्रिंस मिश्रा आदर्श मिश्रा एवं समस्त ग्रामवासी छोटे-बड़े कार्यकर्ता मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे