Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत तहसील कुंडा के सभागार में विद्यार्थियों को निशुल्क कैरियर काउंसलिंग का हुआ आयोजन



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया की अध्यक्षता में प्राचार्य अफ़ीम कोठी शिव प्रकाश, समाज कल्याण अधिकारी राजीव कुमार, एआरपी धर्मेंद्र ओझा के संयोजकत्व में तहसील कुन्डा के सभागार में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत तहसील कुन्डा क्षेत्रांतर्गत आने वाले एस.पी. इंटर कॉलेज कुन्डा टी.पी. इंटर कॉलेज कुन्डा प्रतापगढ़ आदि विद्यालयों के इंटरमीडिएट की कक्षाओं में अध्ययनरत विद्यार्थियों को जनपद स्तरीय अधिकारियों द्वारा निःशुल्क कैरियर काउंसलिंग की गई.विद्यार्थियों को उनके भविष्य के कैरियर के प्रति जानकारी दी गई तथा इच्छित नौकरियों के लिए कैसे तैयारी करें,


इसके बारे में बताया गया.  मुख्य विकास अधिकारी ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की मुख्य विकास अधिकारी ने बच्चों को कंपटीशन की तैयारी कैसे करें इसके बारे में जानकारी दी पढ़ाई में ईमानदारी से मेहनत करने वाला बच्चा कभी  पीछे नहीं रहता है नित नई सफलता प्राप्त करता है 6 से 12 तक एनसीईआरटी किताबें अवश्य पढ़ें उप जिला अधिकारी प्रतापगढ़  अवनीश त्रिपाठी ने  कहा कि हमेशा सपने बड़े देखो जब आपके सपने बड़े होंगे तो सफलता भी बड़ी होगी।  


जो क्लास में पढ़ाया जाता है उसे घर आकर निश्चित रूप से दोहराएं जहां भी कठिनाई हो उसे अपने गुरुजन से समाधान प्राप्त करें  


नायब तहसीलदार रवि प्रकाश सिंह ने कहा कि मेहनत ही सफलता की कुंजी है समाचार पत्र पढ़ें  अंग्रेजी भाषा  को रोजमर्रा की  जिंदगी में इस्तेमाल करें नितिन  मौर्य शिवम यादव शिवपाल आदि बच्चों के  जिज्ञासाओं के बारे में जानकारी दी गई ।


प्राचार्य अफीम कोठी शिव प्रकाश,जिला समाज कल्याण अधिकारी प्रतापगढ़ राजीव कुमार  पवन प्रकाश दुबे  जयप्रकाश शुक्ला विद्यालय के शिक्षक गण मौजूद रहे। संचालन एआरपी धर्मेंद्र ओझा द्वारा किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे