Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सत्कर्म और सदाचरण से ही जागृत होता है भाग्यफल: आचार्य योगेश



कुलदीप तिवारी 

लालगंज-प्रतापगढ़। बरीबोझ गांव में हो रही भागवत कथा में तीसरे दिन ध्रुव चरित्र की महिमा का बखान करते हुए कथाव्यास आचार्य योगेश जी महराज ने कहा कि मनुष्य को समाज में अच्छे काम करना चाहिए। 


जिससे उसके चरित्र की मर्यादा की प्रेरणा समाज सदैव ग्रहण करता रहे। उन्होनें कहा कि बिना कर्म के कुछ भी संभव नही हुआ करता। भगवान श्री कृष्ण ने कहा है कि कर्म ही प्रधान है, जो मनुष्य सत्कर्म करते हैं उन्हें अच्छे फल की प्राप्ति हुआ करती है। 


वहीं कथा सुनने को उमडी भीड़ कथा के दौरान श्री राधे कृष्ण संकीर्तन को लेकर मंत्रमुग्ध हो उठी दिखी। कथा श्रवण के लिए देर शाम राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी भी पहुंचे। 


सांसद प्रमोद तिवारी ने धर्मानुरागियों से संवाद करते हुए कहा कि आध्यात्म की प्रेरणा हमें जीवन में सदैव अन्याय और अत्याचार के खिलाफ संघर्ष के कर्म की प्रधानता का बोध कराया करती है। 


उन्होनें कहा कि सत्य का पथ कठिन जरूर हुआ करता है किंतु सत्य का यह मार्ग सदैव जीवन को निष्कंटक बनाये रखा करता है। सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि रामपुरखास में बाबा घुइसरनाथ की नगरी से मिलने वाला आध्यात्मिक संदेश सदभावना की ज्योति को प्रज्ज्वलित किये हुए है। 


आयोजन समिति की ओर से समाजसेवी धर्मेन्द्र तिवारी पप्पू तथा अधिवक्ता दीपेन्द्र तिवारी ने सांसद प्रमोद तिवारी को अंगवस्त्रम तथा मान पत्र प्रदान कर श्रीमंगलम् सम्मान से सम्मानित किया। 


वहीं कथाव्यास आचार्य योगेश जी ने भी सांसद प्रमोद तिवारी के लोक मंगल को लेकर किये जा रहे कार्यो की सफलता के प्रति व्यासपीठ से साधुवाद दिया। कथा के संयोजक पं. जगतपाल तिवारी व शिवकली देवी ने मंगल आरती का संयोजन किया। 


इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, देवी प्रसाद मिश्र, संदीप सिंह, इंद्रजीत यादव, रामचंद्र तिवारी, वीरेन्द्र तिवारी, शैलेष मिश्र, पंकज दुबे, विभूति शुक्ल, रवीन्द्र मौर्य, मीना तिवारी, सोनिया शुक्ला, डा. गंगाधर मिश्र, अमित सिंह, शिवकरन चौबे, राजेश मौर्या, सतीश तिवारी, जयप्रकाश दुबे आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे