Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज:प्रधानाध्यापक व शिक्षिका विद्यालय मे भिड़े, प्रधान प्रतिनिधि ने दी चेतावनी, करे सुधार

  


वीडियो


पं श्याम त्रिपाठी

गोण्डा:नवाबगंज शिक्षा क्षेत्र के रेहली गांव का प्राथमिक विद्यालय का विवादो से नाता जुड़ना अब आम बात हो गया है इस विद्यालय मे एक फर्जी डिग्री लगाकर शिक्षक का मामला प्रकाश मे आने के बाद से ही यह विद्यालय सुर्खियों मे बना रहता है ।


कुछ दिन पहले विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर विद्यालय की शिक्षिकाओं द्वारा आरोप लगाने के बाद शिक्षा विभाग ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया था पर शिक्षा विभाग की लापरवाही कहे या मेहरबानी आरोप मे आरोपी प्रधानाध्यापक बहाल कर पुनः इस विद्यालय में तैनाती दे दी गई।


 नया मामला फिर इसी विवादित प्रधानाध्यापक अशोक यादव से जुड़ा है । शनिवार की सुबह करीब 11:30 मिनट पर प्रधान प्रतिनिधि वीर सिंह विद्यालय पहुंचे तो विद्यालय परिसर मे शिक्षिका और प्रधानाध्यापक अशोक यादव के बीच कहासुनी हो रही थी ।


शिक्षिका रो रो कर अपनी बात कहती नजर आयी प्रधान प्रतिनिधि ने बताया कि प्रधानाध्यापक अशोक का व्यवहार ठीक नही है आये दिन वह शिक्षिकाओं बच्चों सहित अभिभावकों तक से उलझे रहते है ।


जानकारी मिलने पर विद्यालय पहुंचे तो प्रधानाध्यापक व शिक्षिका के बीच कहासुनी हो रही थी शिक्षिका का आरोप है कि प्रधानाध्यापक उन्हे गाली देते है उनकी तबियत आज ठीक नही थी वह दवा लेकर अपना काम किसी तरह कर रही थी।


 पर प्रधानाध्यापक उनके साथ अभद्र व्यवहार कर रहे है वही कक्षा 4 की छात्रा निशा भारती ने बताया सरजी बच्चों को मारते है पढ़ाते नही, इसी कक्षा की शृष्टी ने बताया कि सर मारते है वह उनका नाम और पद तो नही बता पायी पर उसने मारने पीटने का आरोप लगाया है, 


इसी कक्षा की हिमांशी ने बताया कि उसके भाई का पैसा दूसरो के खाते मे भेजकर प्रधानाध्यापक अशोक पैसा ले लेते है देते नही गांव मे घुम घुम कर चाय नाश्ता करते हैं ।


वही खाना बनाने वाली रसोइया सुदामा यादव ने बताया कि प्रधानाध्यापक अशोक गेंहू साफ नही करने देते वैसे ही खाना बनवाते है झाड़ू नही लगाने देते खुद झाड़ू लगाने लगते है परेशान करते है।


 इन सब मामले के बाबत प्रधानाध्यापक अशोक ने बताया कि यह सभी जो आरोप लगा रहे है वह फर्जी व मनगढंत है यह लोग एक दुसरे को सीखा पढ़ा रहे है काम करने के लिए जब हम कहते है तो यह लोग झगड़ा करते है ।


वही प्रधान प्रतिनिधि वीर सिंह ने बताया कि आप सही ढंग से काम करे आपके द्वारा किया गया व्यवहार सही नही है , नही माने तो हम शिकायत करेंगे ।


 इस विद्यालय मे प्रधानाध्यापक अशोक पहले भी विवादो के चलते निलंबित हो चुके है पर शिक्षा विभाग के द्वारा पुनः तैनात किये जाने से प्रधानाध्यापक अशोक द्वारा शिक्षिकाओं से बदले की कारवाई के रुप मे देखा जा रहा है।


 गांव के लोगों का कहना है कि प्रधानाध्यापक गांव के लोग परेशान है पर शिक्षा विभाग इन पर मेहरबान है या क्या यह सवाल लोगों के जेहन मे बार बार आता है शिक्षिका सृष्टि सिंह ने रो रो कर बताया कि आज उनकी तबियत ठीक नही बिमार होने के बावजूद वह काम कर रही है पर वह गालीगलौज कर परेशान कर रहे हैं।


 विभाग मे इनकी शिकायत किया था पर निलंबित होकर जबसे वापस आये है परेशान कर रहे है शिक्षा विभाग के एबीएसए नवाबगंज से बात करने का प्रयास किया गया पर उनका मोबाइल नही उठा शिक्षा विभाग की एक बिगड़ैल प्रधानाध्यापक पर क्यू मेहरबान है यह चर्चा का विषय है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे