Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:बाल दिवस पर याद किये गये चाचा नेहरू, सम्मानित हुये खिलाडी



सुनील उपाध्याय 

बस्ती।जिले मे सोमवार को रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर द्वारा आधुनिक भारत के निर्माता देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्म दिन को बाल दिवस के रुप में परमेश्वर दत्त ईश्वरादेवी इन्टर कालेज बेलगडी में समारोहपूर्वक मनाया गया। 


क्लब अध्यक्ष डा. वी.के. वर्मा ने छात्रों को सम्बोधित करते हुये कहा कि देश को आजाद कराने और भारत के निर्माण में चाचा नेहरू का विशेष योगदान है। वे बच्चों में देश का भविष्य देखते थे।


इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया और खेलों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि रिदम अकादमी की निदेशक डा. श्रेया ने सफल प्रतिभागियों में पुरस्कार वितरित करते हुये कहा कि खेल कूद शिक्षा से जुड़ा अभिन्न अंग है। 


कार्यक्रम का संचालन करते हुये वरिष्ठ साहित्यकार डा. राम कृष्ण लाल जगमग ने छात्रों को पं. जवाहर लाल नेहरू के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुये बाल कविताओं के माध्यम से वातावरण को सरस कर दिया।


क्लब अध्यक्ष डा. वी.के. वर्मा, रोटेरियन किशन गोयल एवं प्रधानाचार्य कमला शुक्ला, प्रबंधक अशोक कुमार शुक्ल ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया।


कार्यक्रम में धनन्जय शुक्ल, रोटेरियन कमला देवी, प्रतिभा गोयल, विनय मौर्य,डॉ श्याम नरायन चौधरी, राम दयाल चौधरी, डॉ एस पी भारती, एस डी दूबे एवं विद्यालय के शिक्षक छात्र छात्रायें शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad