Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा क्षेत्र में जिलाधिकारी के आदेशों की गन्ना तौल केंद्रों पर जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां



किसानों से गन्ना उतराई के नाम पर खुलेआम की जा रही अवैध वसूली 

आयुष मौर्या 

 धौरहरा-खीरी।गन्ना तौल केंद्रों पर किसानों के हित में फैसला करते हुए जहां जिला अधिकारी खीरी ने शख़्त आदेश देकर किसी भी कीमत पर गन्ना उतराई न लेने के आदेश दिए थे वहीं उनके आदेशों को दरकिनार कर धौरहरा क्षेत्र में ऐरा चीनी मिल के  तौल केंद्रों पर शुरू से ही किसानों से गन्ना उतराई की अवैध वसूली शुरू कर दी गई। 



जिसका विरोध करते हुए हिन्द किसान संगठन राजनैतिक के पदाधिकारियों ने हो रही वसूली को तत्काल बन्द न करने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। साथ ही यह भी कहा है कि आंदोलन की पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन समेत मिल प्रबन्धक व गन्ना समिति के सचिव की होगी।


गोबिंद शुगर मिल ऐरा क्षेत्र के गन्ना तौल सेंटर बिरसिंगपुर, सेमरिया, ईसानगर कटौली ,खजुहा, चपकहा,मिश्रगांव समेत मिल के लगभग सभी क्रय केंद्रों पर डीएम के आदेशों को दरकिनार कर किसानों से गन्ने की उतराई 180 से 200 रुपये ट्रॉली व बैलगाड़ी से 80 से 100 रुपये की अवैध वसूली शुरू कर दी गई। 


जिसको लेकर किसानों में नाराजगी व्यक्त करते हुए विरोध भी प्रकट किया बावजूद क्रय केंद्रों पर वसूली बन्द नहीं हुई है। 


जिसको लेकर भारतीय किसान यूनियन राजनैतिक के पदाधिकारी मुरली धर वर्मा समेत अन्य किसानों ने विरोध प्रकट करते हुए बताया कि अगर यह वसूली जल्द ही बन्द न कि गई तो हम सभी आंदोलन के लिए बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी शाशन प्रशासन व मिल प्रबंधन समेत समिति के सचिव की होगी।


"सभी सेंटरों पर गन्ना डंप करने के निर्देश के साथ ही किसानों से भी कहा गया है कि किसी भी स्थिति में गन्ने की उतराई न दे अगर कोई ले रहा है तो उसकी सूचना उन्हें तत्काल दे दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी।"

सुधीर कुमार सचिव गन्ना समिति ऐरा


" किसानों को क्रय केंद्रों पर गन्ना डम्प करने के लिए कहा गया है । किसान अपने वाहनों का गन्ना क्रय केंद्रों पर डम्प कर दे , किसी को भी लोडिंग अनलोडिंग के नाम पर पैसे न दे ।"

रनवीर ढाका  गन्ना प्रबन्धक ऐरा मिल

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे