Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खमरिया की रामलीला में धू-धू कर जल गया रावण


                               वीडियो


कमलेश

खमरिया खीरी:गाँजर क्षेत्र के कस्बा खमरिया में हो रहे ऐतिहासिक रामलीला मेले मे बुधवार को रावण दहन के दौरान हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे। वहीं लोगों की सुरक्षा व्यवस्था में खमरिया पुलिस मेले में मौजूद रही। 


सायं 7 बजे मंच पर हो रही रामलीला के कार्यक्रम में रावण वध के बाद रावण के पुतले में आग लगाकर उसका दहन कर दिया गया। इस दौरान मेले में सजी दुकाने आकर्षण का केंद्र बनी रही।


गाँजर क्षेत्र के कस्बा खमरिया में स्थित गोबिन्द शुगर मिल गन्ना यार्ड में वर्षों से हो रही रामलीला में जहां इस बार भी हिन्दू,मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की गई ।


वहीं आयोजित रामलीला में बुधवार को राम-रावण युद्ध का मंचन हुआ। इस दौरान कपटी रावण के कई रूप देखने को मिले। लंबे समय तक चले युद्ध में भगवान राम ने आखिरकार रावण का वध कर डाला। 


इसके बाद आतिशबाजी के साथ रावण के विशाल पुतले का दहन किया गया। रामलीला तथा रावण का पुतला दहन देखने के लिए हजारों दर्शकों की खूब जुटी रही।


सुरक्षा व्यवस्था के लिए मौजूद रही पुलिस

बुधवार को सायं करीब 7 बजे खमरिया की रामलीला में हजारों दर्शक रावण दहन में शामिल हुए। इस बीच लोगों की सुरक्षा व्यवस्था में खमरिया पुलिस मेले के चप्पे चप्पे पर मौजूद रही।


 बताते चले कि  विजयादशमी के दिन भारी बरसात होने की वजह से रावण दहन नहीं हो पाया था। जिसके चलते रामलीला कमेटी ने पुनः रावण दहन का कार्यक्रम पूरा करने के लिए एसडीएम धीरेन्द्र सिंह से अनुमति लेकर आज रावण वध का मंचन के बाद रावण का दहन पूरा किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे