Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर के बेलगाढ़ी में ग्रामीणों की शिकायत के बाद एसडीएम ने लगाई चौपाल, सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

 


घर घर सत्यापन कर योजनाओं का लाभ दिलाने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री के दरबार में ग्रामीणों ने मूलभूत सुविधाओं से वंचित होने की  लगाई थी गुहार 

कमलेश

धौरहरा खीरी:धौरहरा तहसील क्षेत्र के ब्लॉक ईसानगर की ग्राम पंचायत बेलगाढ़ी में मूलभूत सुविधाओं से वंचित ग्रामीणों द्वारा मुख्यमंत्री के जनता दरबार में लगाई गई गुहार के बाद शनिवार को एसडीएम धौरहरा ने राजस्व व विकास विभाग के अधिकारियो के साथ ग्राम चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओ को सुनकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए शासन द्वारा दी गई योजनाओं को हर एक नागरिक को दिलवाने के निर्देश दिए है।


ईसानगर क्षेत्र के बेलगाढ़ी गांव के अधिकतर लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। 


स्थानीय स्तर पर सुनवाई न होते देख विगत दिनों बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने सीएम के दरबार में उपस्थित होकर गांव की समस्याओ को लेकर शिकायत दर्ज कराकर जाँच करवाने की मांग की थी। 


जिसको लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर शनिवार को एसडीएम धौरहरा धीरेन्द्र सिंह, नायब तहसीलदार धौरहरा शशांक शेखर मिश्रा,सहायक विकास अधिकारी पंचायत ईसानगर,ग्राम के सचिव व राजस्व टीम के साथ प्राथमिक विद्यालय बेलागढ़ी में ग्राम चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और मौके पर उपस्थित संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को समस्याओ के निस्तारण के लिए निर्देशित किया। 


उसके बाद एसडीएम ने टीम के साथ गाँव में पैदल भ्रमण कर रास्ता व अन्य मूलभूत सुविधाओं के संबंध में जमीनी हकीकत भी देखी। जहां कई जगह पर रास्ता उबड़ खाबड़ पाया गया वही कई ग्रामीणों ने यह बताया कि उनके कच्चे मकान बने हुए हैं उनको आवास योजना का लाभ तक नहीं मिला है। 


जिसको लेकर एसडीएम ने मौके पर उपस्थित सहायक विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि वह खराब रास्तों को कार्ययोजना में शामिल कर शीघ्र ही दुरुस्त कराये और बेलागढ़ी के सभी मजरो में घर घर सत्यापन कराकर वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन, दिव्यांग पेंशन, आवास योजना, व शौचालय योजना के तहत पात्र व्यक्तियों का चयन करके उनको तत्काल सभी योजनाओं का लाभ दिलाए।


 इस दौरान राजस्व निरीक्षक सुधीर श्रीवास्तव, हनीफ सिद्द्की, लेखपाल नितेश मिश्रा, विनोद कुमार सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad