Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

देश का सर्वांगीण विकास तभी होगा जब बाल अधिकारों की जानकारी हर बच्चे को होगी:जया यादव



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां “देश का चहुँमुखी विकास तभी होगा, जब बाल अधिकारों की जानकारी हर बच्चे को होगी”उक्त विचार चाइल्डलाइन से दोस्ती कार्यक्रम के तहत चाइल्डलाइन-1098 द्वारा सरस्वती शिशु मंदिर चिलबिला पूर्वी के सभागार में आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में जिला महिला कल्याण अधिकारी जया यादव ने चाइल्डलाइन के कामों की सराहना करते हुए कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं, जिनके अधिकारों की सुरक्षा करना परिवार के साथ समाज की भी जिम्मेदारी है।


इस कार्यक्रम का आयोजन महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार व चाइल्ड लाइन इंडिया फाउंडेशन द्वारा संचालित चाइल्डलाइन-

1098 के द्वारा चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह के तहत आयोजित किया गया इस मेहंदी प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्राओं ने सहभागिता निभाते हुए बाल अधिकार सुरक्षा को लेकर विभिन्न आकृतियां को उकेरी।


इस प्रतियोगिता में जीवन जीने का अधिकार के चित्र को बनाकर प्रदर्शित किया। जिसमें विद्यालय की छात्रा ईशा बर्मा ने प्रथम स्थान व मानसी सिंह दूसरा स्थान, किंजल ऊमरवैश्य, तीसरा स्थान हासिल किया। 


जिसमें बच्चों को चाइल्ड लाइन के तरफ से महिला कल्याण अधिकारी जया यादव ने बेटियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया इस दौरान चाइल्ड लाइन 1098 के निदेशक नसीम अंसारी ने चाइल्ड हेल्पलाइन-1098 सहित अन्य टोल फ्री नंबर 112,102 ,108,1090 तथा 181 की जानकारी देते हुए चाइल्ड लाइन के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। 


विद्यालय के प्रधानाचार्य दिग्विजय नाथ पांडे ने चाइल्डलाइन 1098 के काम को सराहना करते हुए चाइल्डलाइन टीम को सरस्वती प्रतिमा एवं गुलदस्ता देकर सम्मानित किया इस कार्यक्रम का संचालन हकीम अंसारी ने किया कार्यक्रम के अंत में आयोजक मेहताब खान  ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया इस मौके पर एडवोकेट अभय राज यादव रीना देवी,बीनम विश्वकर्मा अध्यापिका विभा शुक्ला प्रीति सिंह,शिवानी पाल शिल्पा राय,लक्ष्मी तिवारी बृजेश तिवारी, नागेंद्र मिश्रा अजय प्रताप सिंह 

चाइल्डलाइन 1098 की टीम मौजूद रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे