Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर राज घराने के आशीर्वाद से ही अलंकृत होता है चेयरमैन का ताज


             वीडियो में देखिए किसका क्या है दावा



गोण्डा:मनकापुर नगरपंचायत गठन से अब तक मनकापुर नगर पंचायत अध्यक्ष का ताज राजघराने से ही अलंकृत हुआ है। हर बार चुनावी मैदान में अपनी दावेदारी पेश करने वाले प्रत्याशियों की कतारें होती है। इस बार भी निर्वतमान नगर अध्यक्ष सहित चार लोग बतौर प्रत्याशी अपनी दावेदारी पेश कर रहे है।


पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष राम कृपाल सोनी उर्फ राहुल का दावा है कि वे आगामी निकाय चुनाव में दमखम से लड़ रहे है। उन्हें सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से चुनाव मैदान में उतारने के लिए आश्वासन मिला है।


राहुल का यह भी दावा है कि निकाय चुनाव में जनता का आशीर्वाद मिल जाने पर खेल मैदान,पार्क , मैरेज हाल, नई दुकानें बनवा कर आवंटन करवाने जैसे कार्य उनके कार्योजना में शामिल है। खेल मैदान व पार्क के लिए जमीन की आवश्यकता का जवाब देते हुए श्री राहुल ने कहा कि नगर पंचायत के गठन से अबतक नगर के सीमा का विस्तार नहीं हुआ है,जिसे विस्तार किया जायेगा। जिससे जमीन मिल जायेगी और कार्योजन फलीभूत होगी। यही नहीं उन्होंने कहा कि मेरे कार्य योजना से लोगों को रोजगार भी मिलेगा।



वही नगर के कोटेदार सतीश विद्रोही भी दमखम से चुनावी मैदान में उतरे है। टिकट के बाबत श्री विद्रोही ने कहा कि मैं राजघराने का सेवक रहा हूं। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे सांसद राजा भैया और नेता जी बृजभूषण शरण सिंह का आगामी निकाय चुनाव में कृपा पात्र बनूगा हमे भाजपा से टिकट अवश्य मिलेगा।


श्री विद्रोही यही नहीं रुके उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हमने भाजपा के लिए लाठियां खाई है। हमेशा भाजपा के साथ रहा हूं हमे भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से पूरा सहयोग प्राप्त होगा। श्री विद्रोही यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि यदि निकाय चुनाव में पार्टी का टिकट न भी मिला तो सांसद कैसरगंज के आशीर्वाद से चुनाव मैदान में उतरा जाएगा।



उन्होंने कहा कि जनता का आशीर्वाद प्राप्त कर मनकापुर को मैरेज हाल, बस स्टैंड, स्वच्छता, बेहतर स्वास्थ्य सेवाए, नगर पंचायत की अपनी एंबुलेंस होगी।



चुनावी दौड़ में शामिल बब्लू सोनी ने भी राजघराने से आशीर्वाद प्राप्त होने का विश्वास जताते हुए कहा कि हम वर्तमान में सभासद पति है। नगर क्षेत्र में कार्य हुआ है लेकिन चेयरमैन ऐसा होना चाहिए कि लोगो को आसानी से उपलब्ध हो सके। जिससे जनता अपना दुःख दर्द बयां कर सके।



उन्होंने कहा कि यदि हमे जनता ने मौका दिया तो किसी भी पात्र को पेंशन,आदि के लिए कोई भागदौड़ नही करना पड़ेगा। सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं को बखूबी से लोगों तक पहुंचाते हुए लाभान्वित किया जाएगा।



वही वर्तमान चेयरमैन प्रदीप गुप्ता ने अपना पद राजघराने का आशीर्वाद बताते हुए कहा कि उन्ही के आशीर्वाद से पुनः चेयरमैन पद पर आसीन होकर अधूरे कार्यों को पूरा कराया जायेगा।


श्री गुप्ता ने कहा कि उनके कार्यकाल में मनकापुर सरयू सिंह गुमटी से स्टेशन चौराहा तक सीसी रोड, उतरौला मार्ग स्थित पटेल नगर में पत्थर कट मोहल्ला में सीसी रोड व नाली का निर्माण, अशरफपुर मार्ग से स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज के तरफ सीसी रोड व नाली का निर्माण, भटपुरवा में इंटर लॉकिंग सड़क व नाली निर्माण का कार्य, चार सौ से ज्यादा लोगों को शौचालय की सहायता राशि, लगभग दो सौ लोगो को प्रधान मंत्री आवास योजना का लाभ, नगर क्षेत्र में तीन सार्वजनिक आरओ, नगर के विभिन्न स्थानों पर सात सुलभ शौचालय का निर्माण हुआ है। शेष अधूरी योजनाएं आगामी कार्यकाल में पूरी की जाएंगी। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे