Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

छपिया:आयूर्वेद एमडी एमएस परीक्षा उत्तीर्ण कर अखिलेंद्र ने क्षेत्र का नाम किया रोशन



बीपी त्रिपाठी 

गोण्डा 11 नवंबर। जनपद के छपिया  थानांतर्गत ग्राम पिपरा खुर्द में एक साधारण किसान परिवार में जन्मे अखिलेंद्र मोहन मिश्रा ने जब एआईए पीजीटी परीक्षा (आयूर्वेद एमडी एमएस) 2022 उत्तीर्ण किया तो उनके परिवार वालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। 


इस मुकाम तक पहुंचकर उन्होंने परिवार के साथ जनपद का भी मान बढ़ाया है। बुधवार को आये आयूर्वेद पीजी (एमडी एमएस) के परिणामस्वरूप डाक्टर अखिलेंद्र मोहन मिश्रा ने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में सामान्य वर्ग में 14वीं रैंक तथा ईडब्लूएस में प्रथम स्थान प्राप्त किया।


 इन्होंने हाई स्कूल एवं इण्टरमीडिएट की परीक्षा बभनान के जनता इण्टर कालेज से पास किया। इसके बाद डॉक्टर बनने की ख्वाहिश लेकर कानपुर में तैयारी शुरू कर दिया और बाद में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय वाराणसी से बीएससी करके वहीं से बीएएमएस की डिग्री हासिल किया। 


इसके बावजूद भी अखिलेंद्र नहीं रुके और दिल में एमडी बनने की तमन्ना लिए तैयारी करते रहे। बुधवार को आये रिजल्ट में बीएचयू युनिवर्सिटी में 14वीं रैंक तथा ईडब्लूएस में प्रथम स्थान प्राप्त किया। 


अपनी सफलता का प्रमुख श्रेय वे अपने बाबा ठाकुर प्रसाद मिश्रा एवं माता पिता गुरुजनों को देते हैं। इनकी सफलता से परिवार के साथ गांव में भी खुशी का माहौल बना हुआ है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे