Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नंदिनी नगर में एनसीसी का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर आयोजित

  


पं श्याम त्रिपाठी/ बनारसी लाल मौर्या

गोण्डा: नंदिनी नगर पीजी कॉलेज नवाबगंज गोंडा के प्रांगण में 48 यूपी वाहिनी एनसीसी गोंडाद्वारा संचालित एनसीसी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर 164 का ओपनिंग ऐड्रेस कैंप कमांडेंट कर्नल सुनील कपूर कमान अधिकारी 48 यूपी वाहिनी एनसीसी द्वारा किया गया


यह कैंप 16 नवंबर से 23 नवंबर तक संचालित होगा जिसमें गोंडा जनपद के विभिन्न विद्यालयों से लगभग 600 छात्र एवं छात्राएं एनसीसी कैडेट प्रतिभाग करेंगे साथ ही बटालियन के प्रशासनिक अधिकारी कर्नल संजीवा भी ओपनिंग एड्रेस में मौजूद थे ।


इस अवसर पर कैंप कमांडेंट कर्नल कपूर ने सर्वप्रथम अपना परिचय देते हुए कहा कि वह यहां पर  बैंगलोर से स्थानांतरित होकर आए हैं और भारतीय सेना के ई,एम,ई कोर से हैं। 


कैडेटों को संबोधन में कहा कि एनसीसी में तभी सफलता मिलेगी जब अच्छी ट्रेनिंग प्राप्त करेंगे और ईमानदारी के साथ प्रशिक्षण लेंगे तभी भारतीय सेना में सफलता मिलेगी क्योंकि एनसीसी भारतीय सेना की एक झलक और भर्ती होने की प्रक्रिया में सहायक होती है ।


सर्टिफिकेट ए, बी एवं सी के फायदों को बताते हुए सेना के स्टैंडर्ड पर तैयारी करने पर सफलता अवश्य हासिल होगी इस कैंप में अपने आपको अच्छे से ट्रेंड करना है आपस में तालमेल और भाई चारे के साथ रहते हुए सफाई पर विशेष ध्यान देना है बीमारी से बचना है ।

 


बी एवं सी प्रमाण पत्र की तैयारी के साथ कैंप कमांडेंट ने कैडेटों को कैंप के बाद भी पांच नसीहत दी जिसमें अच्छी पढ़ाई करना, शारीरिक फिटनेस का ध्यान रखना और एक खेल जरूर खेलना, प्रतिदिन अपने माता-पिता का चरण स्पर्श करना, अपने गुरुजनों का सम्मान करना, मोबाइल की दुनिया का गुलाम ना बनना और सिर्फ काम के लिए प्रयोग करने से अपने जीवन को सफल बना सकते हैं।


ओपनिंग एड्रेस में सूबेदार मेजर इंद्रजीत सिंह, मेजर राजेश द्विवेदी, मेजर राजाराम, लेफ्टिनेंट नरेंद्र मिश्रा, लेफ्टिनेंट हरेंद्र सिंह,सहित सेना के प्रशिक्षक उपस्थित थे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे