Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज: स्वच्छ भारत अभियान के तहत एनएसएस शिविरार्थियों ने प्रस्तुतियों से मोहा मन



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। नगर के हेमवती नंदन बहुगुणा पीजी कालेज में स्वच्छ भारत अभियान के तहत राष्ट्रीय सेवा योजना का विशेष शिविर सम्पन्न हुआ।


शिविर मे शिविरार्थी प्रिया मिश्रा, ज्योती, कंचन, सोनम बानो, आदर्श आदि छात्र छात्राओं ने स्वच्छता पर आधारित सामूहिक लोक नृत्य तथा नाटिका व भाषण का प्रस्तुतीकरण कर लोगों को स्वच्छ भारत के प्रति जागरूकता भी दी। 


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखण्ड के एनएसएस कार्यक्रम के निदेशक डा. अशोक कुमार श्रोती ने कहा कि एनएसएस के स्वयंसेवको द्वारा स्वच्छता मिशन में दी जा रही प्रभावी भूमिका महात्मा गांधी के स्वच्छता मिशन को निरंतरता दे रही है। 


उन्होने शिविरार्थियो से राष्ट्रीय चरित्र के निर्माण मे सामाजिक एवं राष्ट्रीय सरोकारों के प्रति समर्पित होने का आहवान किया। विशिष्ट अतिथि डा. विजय कुमार मिश्र व प्रो. उपेन्द्र सिंह ने भी शिविरार्थियों को उच्च शिक्षा में लगन व मेहनत से अध्ययनशील होने के साथ सामाजिक निर्माण में भागीदारी के लिए प्रेरित किया। विशेष शिविर में शिविरार्थियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उत्साहवर्धन भी हुआ। 


कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष डा. वीरेन्द्र मिश्र व संचालन डा. वाचस्पति मिश्र ने किया। कार्यक्रमाधिकारी डा. फणीन्द्र नारायण मिश्र ने स्वागत भाषण में शिविर के ध्येय पर प्रकाश डाला। 


कार्यक्रमाधिकारी डा. सीमा त्रिपाठी ने आभार जताया। इस मौके पर डा. राजेन्द्र मिश्र, संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश, साहित्यकार अंजनी अमोघ, राहुल मिश्र, डा. ऋचासुकुमार, डा. गंगाधर मिश्र आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे