Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:बच्चों ने रक्षा बैण्ड पहनाकर अपनी सुरक्षा का लिया वचन




वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित चाइल्डलाइन 1098 के तत्वाधान में 07 नवम्बर से 14 नवम्बर तक चाइल्डलाइन से दोस्ती अभियान का शुभारंभ किया गया।


बच्चे पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल व अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी रोहित मिश्रा और अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी विद्यासागर मिश्रा को बच्चों ने फ्रेंडशिप बैण्ड पहनाकर अपने अधिकारों की सुरक्षा के लिये वचन लिया।

पुलिस अधीक्षक ने बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुये कहा कि यथासम्भव बच्चों के अधिकारों की रक्षा की जायेगी एवं बच्चों से पूछा की किस कक्षा में पढ़ते हो और पढ़-लिखकर क्या बनना चाहते हो तो बच्चों ने कहा कि उनका सपना है ।


आईएएस, पीसीएस, आईपीएस, एंव डाक्टर बनना चाहते है जिस पर पुलिस अधीक्षक ने बच्चों को शबाशी  देते हुए मिष्ठान का वितरण किया गया। 


इसी क्रम में चाइल्डलाइन के निदेशक नसीम अंसारी ने चाइल्डलाइन दोस्ती अभियान पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस अभियान में बच्चों की सुरक्षा के प्रति लोगों को दोस्त बनाकर जागरूक किया जाएगा। 


अंत में चाइल्डलाइन दोस्ती अभियान रथ को क्षेत्राधिकारी सदर सुबोध गौतम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसी क्रम में जिला प्रोबेशन अधिकारी रन बहादुर वर्मा को फ्रेंडशिप बांधकर बच्चों ने दोस्त बनाया उन्होंने कि बच्चे हमारे देश के भविष्य इनकी रक्षा करना हम सबकी जिम्मेदारी है। 


इस अवसर चाइल्ड फंड इंडिया के फील्ड कोऑर्डिनेटर अजहर, ओ. पी. श्रीवास्तव चाइल्डलाइन सिटी कोऑर्डिनेटर अर्पित श्रीवास्तव, हकीम अंसारी, मेहताब खान, रीना यादव, बीनम विश्वकर्मा, हुस्नारा, अभय राज यादव,  टीम सदस्य मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे