Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:डीआईजी ने अपराध शाखा के प्रभारियों के साथ की समीक्षा बैठक, प्रभारियों को लगायी कड़ी फटकार



सुनील उपाध्याय 

बस्ती। पुलिस उपमहानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र बस्ती आर0 के0 भारद्वाज द्वारा परिक्षेत्रीय कार्यालय के सभागार में परिक्षेत्र के तीनों जनपदों के अपराध शाखा के अधिकारी एवं कर्मचारीगण के साथ समीक्षा बैठक की गई। 


डीआईजी द्वारा समीक्षा बैठक के दौरान जनपद बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर के अधिकारी एवं कर्मचारीगण से परिचय प्राप्त किया गया।


 डीआईजी द्वारा परिक्षेत्र के जनपदो के अपराध शाखा का त्रैमासिक, अर्द्धवार्षिक, वार्षिक निरीक्षण जनपद के उच्चाधिकारियों द्वारा नही किया गया है जिसके सम्बन्ध में अप्रसन्नता प्रकट करते हुये सम्बन्धित को निर्देशित किया गया कि सम्बन्धित शाखाओं का निरीक्षण समय-समय पर जनपद के उच्चाधिकारियों द्वारा अवश्य किया जाय। 


डीआईजी द्वारा जनपद बस्ती, संतकबीरनगर एवं सिद्धार्थनगर के अपराध शाखा के विवेचकों से विवेचना के सम्बन्ध में सम्बन्धित विवेचक से बारी-बारी जानकारी प्राप्त की गयी तो यह ज्ञात हुआ कि किसी भी विवेचक द्वारा स्वयं द्वारा की जा रही विवेचना के सम्बन्ध में कोई संतोषजनक उत्तर नही दिया गया जिससे अप्रसन्नता व्यक्त किया गया,


 तत्पश्चात सभी विवेचकगण को गुणवत्ता पूर्ण विवेचना कर निर्धारित समयावधि के अन्तर्गत निस्तारण किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। सभी विवेचकगण को मुकदमा की विवेचना साक्ष्य संकलन के आधार पर उचित धाराओं में सही अभियुक्त के विरूद्ध विवेचनात्मक कार्यवाही कर सम्पादित किया जाय। 


विवेचना को गुणवत्तापूर्ण सम्पादित करने के लिये प्रत्येक विवेचक के साथ एक-एक आरक्षी नियुक्त करने के सम्बन्ध में बताया गया। 


इस दौरान परिक्षेत्र तीनों जनपदों के अपराध शाखा के प्रभारी व उनके अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ-साथ परिक्षेत्रीय कार्यालय के वाचक उपनिरीक्षक रमेश कुमार यादव भी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे