Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:राष्ट्रीय आविष्कार प्रतियोगिता एवं जनपद स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी का हुआ आयोजन



वेदव्यास त्रिपाठी 
प्रतापगढ़ से है जहां राष्ट्रीय आविष्कार अभियान प्रतियोगिता एवं जनपद स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन कार्यालय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के प्रांगण में किया गया।

मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी प्रतापगढ़ ईशा प्रिया ने दीप प्रज्वलित कर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया और प्रत्येक विज्ञान प्रदर्शनी काउंटर पर स्वयं जाकर अवलोकन किया और बच्चों से प्रश्न पूछे।

बच्चों ने अपने मॉडल के बारे में बताया और सीडीओ मैंम ने बच्चों की तारीफ की उन्होंने प्रदर्शनी अवलोकन के पश्चात तीन अच्छे अध्यापक को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने के लिए कहा।

उमेश कुमार गुप्ता सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय मनुहार रामपुर संग्रामगढ़ श्याम प्रकाश मौर्य उच्च प्राथमिक विद्यालय मल्हूपुर रश्मि मिश्रा उच्च प्राथमिक विद्यालय मरूआन मुख्य विकास अधिकारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रतापगढ़ की तारीफ करते हुए कहा कि जो बच्चे सोलर एनर्जी के मॉडल बनाए हैं ऐसे बच्चों को सोलर एनर्जी प्लांट पर ले जाकर दिखाने के लिए निर्देश दिए ।

सरकारी विद्यालय के अध्यापक योग्य होते हैं उन्ही की योग्यता का यह प्रदर्शन है बच्चे तो कच्ची मिट्टी के घड़े होते हैं इन्हें जैसे चाहे वैसे तराश कर बना सकते हैं ।

सभी बच्चों एवं शिक्षकों का तारीफ की जिला विद्यालय निरीक्षक प्रतापगढ़ सर्वदानंद ने कहा कि हमारे शिक्षक एक से बढ़कर एक हैं जो शिक्षक बच्चों को पढ़ाते हैं ।

ऐसे बच्चे जब किसी उच्च पद पर पहुंच जाते हैं तब उनके सामने जब उनका गुरु आता है तो वे नतमस्तक होते हैं प्राचार्य डाइट हरे रामा जान प्राचार्य डाइट प्रतापगढ़ हृदय राम आजाद ने कहा कि ऐसे आयोजन समय-समय पर होते रहने चाहिए ।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रतापगढ़ भूपेंद्र सिंह ने सभी का स्वागत किया एवं आभार व्यक्त किया ।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से समस्त खंड शिक्षा अधिकारी जिला समन्वयक प्रशिक्षण कृष्णा,हरि ओमकार, हरजीवन, रामकुमार सिंह, सुशील सिंह, मंजू ,धर्मेंद्र ओझा, प्रभाकर आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे