Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नगर पंचायत बना दलाली का अड्डा



जन्मेजय सिंह

देबरिया स्थित लार नगर पंचायत दलाली का अड्डा बन चुका है नगरपंचायत के बोर्ड की बैठक भी शायद ही होती हो जब जरूरत होती है तो बिना बैठक के चेयरमैन द्वारा कुछ सभासद के लिये मिटिंग की सुचना देते हुए अपने आवास पर बुलाकर कोरम पुरा कर लिया जाता है सडक नाली खङनजा के कार्य में भी भारी मात्रा मे लापरवाही की गयी है ।


गंदगी का अंबार हर बार्ड में लगा है ठेकेदारों द्वारा ई टेंडर होने के बाबजूद दुबारा सडक नाली खङनजा का कार्य कराया जा रहा है कमीशन खोरी चरमोत्कर्ष पर पहुंच गया है।


 यहाँ हर कार्य में शासन की मंशा विकास कार्यो की गाइड लाइन की धज्जियां इस कदर उडाई जा रही है की मानक के विपरीत सडक नाली खङनजा के कार्य सरकारी धन राशि में बन्दर बाट हो रहा है ।


मानचित्र पास कराने हेतु सुबिधा शुल्क लेकर पास कराया जाता है प्रधानमंत्री आवास योजना मे प्रत्येक लाभार्थी से प्रचुर मात्रा में धनराशि सुबिधा शुल्क लेकर आवास मुहैया कराया गया है ।


जिसमें नगर पंचायत के सभासद भी शामिल है नगरपंचायत के गोशाला में पशुओं का उचित रखरखाव नहीं हो रहा है धवरिया बार्ड में पाइपलाइन का कार्य नहीं हुआ है कागज़ में भुगतान हो गया है नगर पंचायत का कार्यकाल समापन के बीच यह प्रयास जारी है की शासन का पैसा कैसें हजम किया जायेगा ।


यहाँ तक की छिड़काव की सामग्री विधुत तार बल्ब सटेशनरी के बिल मानक के विपरीत बना कर भुगतान हो गया है। शासन का पैसा कहा गया यह आमतौर पर पता नहीं चल पा रहा है। अधिशासी अधिकारी राज नाथ तिवारी भी अपना पछ रख नही पाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे