Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सोनीपत के साई कुश्ती कोच कृपा शंकर पटेल ने किया राष्ट्रीय अध्यक्ष के पत्र की तारीफ



पं श्याम त्रिपाठी/ बनारसी लाल मौर्या

नवाबगंज (गोंडा)  राष्ट्रीय कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह कुश्ती मे पारदर्शिता लाने की लगातार कर रहे प्रयासो की चारो तरफ जमकर प्रशंसा हो रही है ।


उनके अगुवाई मे कुश्ती भारत ही नही विश्व पटल पर नयी आयाम गढ़ रहा है कुश्ती के बेहतरी के लिए अध्यक्ष जी ने एक पत्र जारी कर अधिकरियो और पहेलवानो से अपील किया है कि कुश्ती को पारदर्शी बनाये रखने के लिए लोग सहयोग करे।


 जिससे पारदर्शिता बनी रहे और कुश्ती मे गलत करने वालो की पहचान कर कड़ी कारवाई की जाएगी जानकारीदुरभाष पर साई के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केन्द्र सोनीपत के भारतीय खेल प्राधिकरण के सेंटर कोच कृपा शंकर सिंह ने फोन बताया तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष के फैसले की सराहना किया ।


जैसा कि मालुम है कि भाजपा के कैसरगंज सांसद व राष्ट्रीय कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के कुश्ती मे आने के बाद कुश्ती का क्रेज चारो तरफ बढ़ा है ।


युवा प्रेरित होकर कुश्ती मे अपनी किस्मत अजमा रहे हैं पर इसी लोकप्रियता मे पहेलवानो के द्वारा प्रतिबंधित दवाओ के उपयोग करने की जानकारी होने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कड़ा कदम उठाया तथा एक पत्र संघ को जारी कर बताया है कि जो पहेलवानो ऐसे पहेलवानो को चिंहित  करने मे सहयोग करेगा उनकी पहचान गुप्त रखा जाएगा तथा इस प्रकार का हथकंडा अपनाने वाले पहेलवानो पर कड़ी कार्रवाई होगा ।


इस पत्र के बाबत सोनीपत के साई कोच कृपा शंकर सिंह ने दूरभाष पर बात करने के दौरान बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष की पहल सराहनीय है इससे प्रतिभाशाली पहेलवानो को मौका मिलेगा वही लापरवाही करने वाले दंडित होगे ।


उन्होंने इस पत्र के माध्यम से राष्ट्र हित की बात कही तथा युवाओ के लिए बेहतर कदम बताया इस पत्र का पहेलवानो व कुश्ती कोच मे खुशी भी है सभी राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रयासो की सराहना करते हैं वही इस काम की जमकर सराहना हो रही है l

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे