Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर:जमीनी विवाद में परिषदीय विद्यालय की नहीं बन सकी बाउंड्री वाल




ईंटा बालू परिसर में गिरने के बाद हुई वापस, अध्यापकों में मायूसी

आयुष मौर्य 

धौरहरा खीरी।ईसानगर की ग्राम पंचायत मटरिया में बने परिषदीय स्कूल की ज़मीन पर अवैध कब्ज़ेदारी के बाद शुरू हुए विवाद के चलते ग्राम पंचायत से बनने वाली बाउंड्री वाल अधर में लटक गई। 


ईंटा बालू परिसर में गिरने के बाद वापस होने लगी। जिसके चलते बच्चों के साथ साथ अध्यापकों में मायूसी दिखाई देने लगी है। वहीं गांव में इसको लेकर तरह तरह की चर्चाएं भी शुरू हो गई है।


क्षेत्र के परिषदीय स्कूल मटरिया की जमीन पर पिछले दसियों वर्ष से अवैध कब्ज़ेदारी को लेकर विवाद चल रहा है। इस विवाद को समाप्त करने के लिए कई बार राजस्व विभाग व अन्य अधिकारी मौके पर गए पर विवाद जस का तस बना रहा। 


इसी दौरान बीते माह सितंबर में शासन के निर्देश पर स्कूल में बाउंड्री वाल बनने के निर्देश हुए जिसको लेकर एक सप्ताह पहले स्कूल में ईंटा व बालू गिरने के साथ मजदूरों ने काम भी शुरू कर दिया। 


इसी दौरान पूर्व वर्षों से चला आ रहे विवाद ने पुनः जन्म ले लिया। जिसके चलते बाउंड्री वाल का शुरू हुआ कार्य बन्द हो गया। 


वहीं सम्बन्धित ठेकेदार ने बालू व ईंटों को स्कूल परिसर से उठाने का काम शुरू कर दिया। जिसको लेकर  स्कूल के बच्चों के साथ साथ शिक्षकों में मायूसी छाई हुई है। 


इस बाबत स्कूल के प्रधानाचार्य विमल बरनवाल ने बताया कि जमीन पर कब्ज़ेदारी को लेकर आजतक बाउंड्री वाल न बन पाने से बच्चों व शिक्षकों को दिकत्तों का सामना करना पड़ रहा था। 


इधर बाउंड्री वाल बनने की कुछ आस जगी थी पर पूर्व वर्षों से चले आ रहे विवाद की वजह से हालात जस के तस रह गए।


वहीँ ग्राम प्रधान राजू ने बताया कि इस विवाद के सबन्ध हल्का लेखपाल को अवगत कराया गया है। जल्द ही स्कूल की जमीन की पैमाइश होने का अस्वासन मिला है,जैसे ही नाप हो जाएगी वैसे ही बाउंड्री बनने का काम शुरू करवाया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे