Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज:समय से नहीं आते जिम्मेदार,विद्यालय खुलने बंद होने पर गुरु जी की मनमर्जी

 


पंश्याम त्रिपाठी/ बनारसी मौर्या 

 गोण्डा।नवाबगंज शिक्षा क्षेत्र मे एक प्राथमिक विद्यालय ऎसा है जहां के शिक्षकों और प्रधानाध्यापक पर शिक्षा विभाग के नियम लागू नहीं होते।


इस विद्यालय के शिक्षक व जिम्मेदार मस्त हैं और अपने तरीके से विद्यालय आते जाते  हैं और नियत समय से पहले बंद कर देते हैं जिसके कारण बच्चे और अभिभावक बहुत परेशान हैं।


मामला शिक्षा क्षेत्र के सरायखत्री गाँव के जटमल पुर प्राथमिक विद्यालय का है कहने को तो यहां पर प्रधानाध्यापक सहित कुल 06 शिक्षकों की तैनाती है ।


जिनमें गाँव के ही 03 शिक्षामित्र भी हैं लेकिन सुबह के 10 बजे तक एक भी शिक्षक विद्यालय में मौजूद नहीं मिला मौके पर रसोइया और बच्चे मौजूद मिले। 


इस संबध में प्रधानाध्यापक विनोद कुमार सिंह ने फोन पर कहा कि उन्हें विद्यालय में लगवाने के लिए फूल के पौधे खरीदने थे इसलिए उन्हें स्कूल आने में देरी हुई बाकी शिक्षक यदि नहीं पंहुचे हैं तो शिक्षकों से बात की जायेगी। 


विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों के अभिभावकों में अशोक यादव , राम प्रकाश, अनिरुद्ध मौर्य ने बताया कि विद्यालय की रसोइया विद्यालय समय पर खोल देती है ।


लेकिन शिक्षक समय से नहीं आते और लगभग 02 से 2:30 तक विद्यालय में ताला जड़ कर घर चले जाते हैं जिससे बच्चों की शिक्षा-दीक्षा पर बुरा असर पड़ रहा है।


 इस संबध में खंड शिक्षा अधिकारी चंद्र भूषण पांडे ने बताया कि यदि विद्यालय में शिक्षक समय से नहीं आ रहे हैं और विद्यालय समय से पहले बंद किया जा रहा है तो जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे