Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर पतंजलि योगपीठ के आचार्य बालकृष्ण का पलटवार,जानिए क्या बोले आचार्य बालकृष्ण

 


वीडियो जो बोले थे सांसद


पंश्याम त्रिपाठी 

गोण्डा:कैसरगंज भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के द्वारा पतंजलि जन्मस्थली पर रामदेव पर किये गये कमेंट ने तूल पकड़ लिया है। इस बयान पर रामदेव के शिष्य व पतंजलि योगपीठ के आचार्य बालकृष्ण आमने सामने आ गए हैं। 


आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कर सांसद पर पलटवार किया है। आचार्य ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर भाजपा सांसद को टैग करते हुए लिखा है कि सज्जनता का संवाद न समझने वाले,अनर्गल प्रलाप व बयानबाजी करने वाले,कभी घी का तो कभी टूथपेस्ट का खटराग अलापने वाले,अब महर्षि पतंजलि की आड़ लेकर ढोंग कर रहे हैं।


 ऐसे लोगों को संविधान व कानून की मर्यादा के दायरे में रहकर उत्तर दिया जायेगा।


जैसा कि मालूम है कि  कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने गुरुवार को महर्षि पतंजलि की जन्मस्थली का दौरा किया था और उसकी दुर्दशा को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ पर निशाना साधा था।‌ 


सांसद ने कहा था कि गोंडा की धरती पर जन्में योग के प्रणेता महर्षि पतंजलि के नाम का इस्तेमाल बंद होना चाहिए। पतंजलि के नाम  पर यह जो मसाल, दूध,घी और अंडरवियर बनियान बेचने का जो कारोबार चल रहा है यह सीधे तौर पर महर्षि के नाम का दोहन है। 


सांसद ने कहा कि आप किसकी अनुमति से इस नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिनके नाम का इस्तेमाल कर अरबों खरबों रूपये का व्यापार खड़ा किया गया उनके लिए आपने क्या किया। 


सांसद ने कहा कि इस नाम का इस्तेमाल बंद करिए। अन्यथा इस विषय को लेकर बड़ा आंदोलन किया जायेगा तथा मौके पर ही लोगों से इस जगह पर मंदिर बनवाने के लिए सहयोग करने की शपथ भी दिलाई थी। 



सांसद के बयान पर शुक्रवार को पतंजलि योगपीठ के आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कर पलटवार किया है और कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। आचार्य बालकृष्ण ने अपने ट्वीट में काफी कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया है। 


आचार्य ने सांसद को टैग करते हुए लिखा है कि सज्जनता के संवाद को न समझने वाले कुछ  लोग कभी घी तो कभी टूथपेस्ट के नाम पर खटराग अलाप रहे हैं। ऐसे लोगों को संविधान  व कानून की मर्यादा में रहकर जवाब दिया जायेगा। 


इस मामले में कैसरगंज भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह से बात करने का प्रयास किया गया पर बात नहीं हो पाया है

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे