Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को बनाया आत्मनिर्भर:दया शंकर मिश्र



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां देश के प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति व समय से आगे की सोच से असंभव को संभव करके दिखाया है।


 वह देश के लिए 24 घंटे जीते हैं और 20 साल से अधिक के संवैधानिक सफर में उन्होंने एक भी दिन छुट्टी नहीं ली। 


उक्त बातें नगर के एमडीपीजी कॉलेज में भाजपा द्वारा मोदी 20 पुस्तक के संदर्भ में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने पहुंचे स्वतंत्र प्रभार आयुष मंत्रालय के मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने उपास्थित जनों को सम्बोधित करते हुए कहा।


 उन्होंने कहा कि रेलवे का आधुनिकीकरण हो या स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय का निर्माण, डिजिटल इंडिया हो या आत्मनिर्भर भारत योजना या रक्षा के क्षेत्र में मेक इन इंडिया या महिला सशक्तिकरण की योजना हो इन सब ने देश में ही नहीं बल्कि विश्व में भारत की छवि को एक मजबूत व सामर्थ्यवान भारत के रूप में बदल कर रख दिया। 


उन्होंने कहा कि देश का कोई ऐसा व्यक्ति व तबका नहीं है जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रभावित ना किया हो। केंद्र व प्रदेश सरकार के संयोजन में तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं ने बिना किसी भेदभाव के हर गरीब व पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित किया है। 


उन्होंने कहा कि मै जिस विभाग का मंत्री हूॅं आयुष मंत्रालय का गठन ही 2014 मे भारत सरकार और 2017 में यूपी में आया और आज पूरा विश्व योग दिवस पर योग की महिमा सुनता है।


इसके पूर्व कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही मंत्री द्वारा पंडित मुनीश्वर दत्त उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित कर वृक्षारोपण किया। 


तदुपरांत कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर एमडी पीजी के स्टाफ और भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने मंत्री का भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां स्वरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन से किया गया।


इस मौके पर कॉलेज की छात्रा शिवांगी ने सरस्वती वंदना के साथ अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर कालेज के प्राचार्य मनोज मिश्र ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि मोदी की पुस्तक मुख्यता 5 खंड में है, जिसमें उनके राजनीतिक जीवन के 20 वर्षों की सुचिता की कहानी है,जो हम सभी के लिए प्रेरणा दायक है। 


इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष हरिओम मिश्र ने अपने सम्बोधन में कहा कि ऐसे ही कोई मोदी नहीं बन जाता मोदी ने गरीब किसान पिछड़ों आदिवासियों के साथ उस जीवन को आत्मसात किया उनके साथ उनके जीवन यापन परेशानियों को जिया है।उन्होंने कहा कि इनके पीछे कोई राजनीतिक परिवार यह कोई पूंजीपति घराना साथ में नहीं था अपितु सभी ने मिलकर उनको रोकने का सदैव प्रयास किया जितनी ताकत से लोगों ने इनका विरोध किया उतनी ही ऊर्जा से यह बाहर आए।


 अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने भारत देश की छवि को बदलने का कार्य किया। इस देश में ताजमहल का निर्माण करने वाले सैनिकों के हाथ काट दिया जाता था वही काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण में लगे श्रमिकों का पैर छूकर सम्मान देने का कार्य किया । 


कार्यक्रम विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद सदर विधायक राजेंद्र मौर्य ने कहा कि 1870 से 1893 में जो काम विवेकानंद जी ने किया आज वही कार्य मोदी कर रहे हैं। कार्यक्रम को पूर्व प्राचार्य जेपी मिश्रा सहित आदि ने संबोधित किया। 


कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रमन मिश्र ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से शिवानी मातनहेलिया,रूचि केशरवानी, शिव प्रकाश मिश्र सेनानी,जिला महामंत्री राजेश सिंह, आशीष श्रीवास्तव ,रामजी मिश्र, सूर्यकान्त मिश्र निराला, गुड्डू पाण्डेय,बबलू मिश्र, विद्यासागर शुक्ल, महावीर पाल गजराज सिंह, दिनेश सिंह दिन्नू, मनोज सिंह, अजय वर्मा ,जिला मीडिया प्रभारी राघवेन्द्र नाथ शुक्ल,देवेश त्रिपाठी, सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे