Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

वन्दना सभा में अवध प्रान्त के सेवा शिक्षा संयोजक रजनीश का हुआ प्रवास



नीट क्वालीफाई करने वाले छात्र सुचेत राना के पिता का किया उत्साहवर्धन

आनंद गुप्ता 

पलिया कलां खीरी: तेज महेंद्रा सरस्वती विद्या मंदिर में मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन एवं पुष्पार्चन के पश्चात छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने प्रतिभा प्रदर्शन के लिए छात्र छात्राओं का वन्दना मञ्च पर आह्वान किया जिसमें कक्षा दशम के छात्र अरुण राना ने पैर ऊपर करके हाथों का आधार लेकर चलकर दिखाया।


प्राथमिक विभाग के कक्षा चतुर्थ के छात्र अमर ने शीर्षासन करके दिखाया। शिशु मन्दिर के कक्षा पञ्चम  के छात्र रूपेश ने दोनो पैरों को सामने से खोलकर ऋजुकोण आसन करके दिखाया। 


छात्र छात्राओं के इन करतबों की प्रशंशा करते हुए रजनीश ने मुक्त ताली बजवाकर उनका सम्बल बढ़ाया वहीं अन्य छात्रों में भी उत्साह भरने का कार्य किया। 


इस पुनीत अवसर पर विद्यालय के पूर्व छात्र सुचेत राना जिनका इस वर्ष नीट के माध्यम से एमबीबीएस में चयन हुआ। उनके पिताजी जलीराम राना जो इसी संस्थान में कर्मचारी हैं को अपनी तरफ से अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

इस अन्तस स्पन्दित अवसर पर पलिया खण्ड के संघचालक सन्त राम भी उपस्थित रहे। उन्होंने भी जलीराम एवं उनके आत्मज सुचेत राना सहित पूरे परिवार को शुभ एवं मंगलमय कामनाएं सम्प्रेषित की।

अतिथि द्वै का आभार प्रकट करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य वीरेन्द्र वर्मा ने कहा प्रचारक जीवन में व्रती कार्यकर्ता प्रान्तीय अधिकारी रजनीश हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। 


रजनीश का प्रवास हम सभी आचार्य परिवार के लिए विद्या भारती द्वारा निर्धारित योजना एवं कार्य पद्धति को संवारकर सम्पादित करने के लिए एक आधार साबित होता है। ऐसे अधिकारी का प्रवास विद्या भारती के सभी विद्यालयों के लिए एक अतुलनीय वरदान है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे