Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

चीन की हरकतों पर संसद के जरिए देश के सामने चुप्पी तोड़े पीएम और रक्षा मंत्री: प्रमोद तिवारी



कांग्रेस सांसद ने राज्यसभा में सवाल के जरिए सरकार पर सीमा पर चीनी गतिविधियों को नजरअंदाज करने पर जताया गुस्सा

कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने चीन के द्वारा भारतीय सीमा पर लगातार जारी अवांछित गतिविधियों को लेकर प्रधानमंत्री एवं रक्षा मंत्री से संसद के अंदर बयान के जरिए देश के सामने फौरन स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। 


सोमवार को राज्यसभा में सभापति को चीन के मसले पर सांसद प्रमोद तिवारी ने दी गई नोटिस मे कहा है कि चीन के द्वारा बीते-2020 से लगातार देश के खिलाफ लददाख तथा तवांग डोगरा, डोकलाम आदि सीमावर्ती क्षेत्रों मे आपत्तिजनक एवं अवांछित गतिविधियांे के संचालन को लेकर पूरा देश इस समय चिंतित है। 


उन्होने अपने सवाल मे इस बात पर जोर दिया है कि महत्वपूर्ण ज्वलंत राष्ट्रीय सुरक्षा से जुडे इस मुददे पर सभी नियमो को विलंबित कर संसद मे चर्चा कराए जाने के साथ प्रधानमंत्री तथा रक्षा मंत्री चीन को लेकर ताजा हालात पर देश को तथ्यो की जानकारी प्रदान करे। 


राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने सदन मे उठाए गए अपने सवाल मे कहा है कि चीन लगातार सीमा पर अनाधिकृत हथियार जमा कर रहा है। 


वहीं चीन द्वारा बकौल कांग्रेस सांसद हाई फ्रीक्वेंसी माइक्रोवेब टावर तथा पैंगोग झील के साथ पूर्वी लददाख के डेप्संग मैदान के वाई जंक्शन पर भी आपत्तिजनक गतिविधियां तेजी से जारी है। 


सांसद प्रमोद तिवारी ने अपने सवाल मे नौ दिसंबर को चीन के द्वारा तीन सौ से अधिक अवांछित समूह के द्वारा भारत के सीमावर्ती सत्रह हजार वर्ग फीट ऊंचाई पर भारतीय सेना द्वारा कब्जे के प्रयास को विफल करने के साहस की सराहना करते हुए कहा कि इसके बावजूद केंद्र की मोदी सरकार चीन को लेकर अपनी जबाबदेही को नजरअंदाज किये हुए है। 


उन्होनें भाजपा को तीखे निशाने पर रखते हुए कहा है कि देश की सुरक्षा और सम्प्रभुता को लेकर सरकार की जबाबदेही को लेकर सवाल पर भाजपा तिलमिलाहट को छोडकर देश के सामने अपनी जबाबदेही आखिर क्यूं नही स्वीकार कर रही है। 


श्री तिवारी ने पीएम से कहा कि जब देश चीन के मसले पर एकजुट है और भारतीय सेना के अदम्य साहस तथा शौर्य पर सबको फक्र है तो आखिर वह अब चीन को समय रहते लाल आंख क्यूं नही दिखा पा रहे हैं। 


उन्होने सरकार की घेराबंदी करते हुए कहा कि चीन से भारत मे आने वाले सामानो का बड़े पैमाने पर बाजार सजा हुआ है और इसके ठीक विपरीत चीन मे भारत का निर्यात न के बराबर है तो सरकार क्यों खामोश बैठी है। 


उन्होनें पीएम पर जबरदस्त हमला बोलते हुए यह भी तंज कसा कि चीन के मसले पर देश के नेतृत्व की राजनैतिक इच्छाशक्ति क्या इसलिए कमजोर पड़ गयी है कि चीन से होने वाले अरबो खरबो के व्यापार में मोदी सरकार के कहीं कोई कोर दबी है और इसीलिए यह सरकार चीन के प्रति जरूरत के हिसाब से अपनी जबाबदेही तय करने मे हिचकिचा रही है। 


वहीं सोमवार को उन्होनें राज्यसभा में सरकार के सामने बेरोजगारी तथा मंहगाई से क्षुब्ध देश में नौजवानों के द्वारा आत्महत्याओं के ग्राफ बढोत्तरी पर भी तीखे सवाल दागे। 


मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के हवाले से यहां दी गयी जानकारी के मुताबिक प्रमोद तिवारी ने कहा है कि देश के कई हिस्सो मे युवा पीढ़ी के द्वारा आत्महत्याओं पर निरंकुश लगाने मे सरकार गंभीर प्रयास से भी कतरा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे