Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:लम्बित विवेचनाओं मे फिसडडीपन देख दरोगाओं पर चढ़ा कप्तान का पारा, लगायी फटकार



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। एसपी ने कोतवाली मे लंबित विवेचनाओं को लेकर दरोगाओ की रविवार की देर शाम जमकर क्लास लगायी। 


लालगंज कोतवाली मे दर्ज हुए साढ़े सात सौ मुकदमो मे मात्र तीन सौ दस का अभी तक निस्तारण देख कप्तान का पारा इस कदर चढ़ा कि थानेदारो के साथ वहां मौजूद सीओ तथा प्रभारी निरीक्षक भी बगले झांकने लगे। 


पुलिस कप्तान सतपाल अंतिल रविवार को देर शाम अचानक लालगंज कोतवाली आ धमके। एसपी ने कोतवाली के अभिलेखो का निरीक्षण करते हुए विवेचनाओं पर नजर डाली तो लंबित विवेचनाओं को देख उनका पारा चढ़ आया। 


एसपी ने थानेदारो को एक एक कर प्रभारी निरीक्षक के कक्ष मे तलब किया। रानीगंज कैथौला चौकी इंचार्ज निकेत भारद्वाज तथा एसआई जावेद अहमद व एसआई योगेन्द्र को पुलिस कप्तान की जमकर डांट झेलनी पड़ी। 


एसपी ने इन तीनो थानेदारो को फिसडडीपन को लेकर कडी फटकार लगायी। पुलिस कप्तान ने सप्ताह भर का अल्टीमेटम देते हुए दरोगाओं को गुण व दोष के आधार पर विवेचनाएं निस्तारित कराए जाने के तल्ख निर्देश दिये। 


पुलिस कप्तान विवेचनाओं का बढ़ा ग्राफ देख सीओ की तरफ मुखातिब हुए। सीओ से पर्यवेक्षण के बाबत सवाल भी दागे इस पर सीओ रामसूरत सोनकर बगले झांकने लगे। एसपी की भृकुटी प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल की तरफ तनी दिखी। प्रभारी निरीक्षक को भी एसपी ने जमकर कर्रा किया। 


कप्तान की फटकार देख सुन प्रभारी निरीक्षक कमलेश हांफ उठे। वहीं पुलिस कप्तान ने थाने के अभिलेखो के रखरखाव को भी दुरूस्त रखने को कहा। 


महिलाओं एवं अनुसूचित जाति के उत्पीडन के मुकदमो मे वांछितों की गिरफ्तारी हर हाल मे सुनिश्चित करने का भी उन्होनें मातहतो को कडा फरमान सुनाया। इसके बाद एसपी सांगीपुर थाने पहुंच गये। 


वहां भी उन्होनें मुकदमों के निस्तारण तथा पीडितो के प्रार्थना पत्रो मे लापरवाही पर थानाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह को जमकर खरी खोटी सुनाई। एसपी का तल्ख पारा देख सीओ रामसूरत सोनकर लालगंज से सांगीपुर तक उन्हें समुचित प्रगति का भरोसा दिलाने मे ऐडी चोटी का जोर लगाये दिखे। 


देर रात तक लालगंज सर्किल मे पुलिस कप्तान की मौजूदगी को लेकर उदयपुर तथा संग्रामगढ़ एवं लीलापुर थानो मे भी मातहत अनहोनी की आशंका से अफरातफरी मे दिखे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad