Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बच्चे मेहनत से पढ़े आगे बढ़ें : जीनत अमान



कमलेश

लखीमपुर खीरी। अजमानी इंटरनेशनल स्कूल लखीमपुर खीरी केप्रांगण में 14 वें वार्षिकउत्सव परवाज़ का आयोजन किया गया। शुभारंभ अनूप कुमार गुप्ता  सदस्य विधान परिषद,प्रदेश महामंत्री भारतीय जनता पार्टी) ने द्वीप प्रज्वलन से किया।


कार्यक्रम का आगाज़ सर्वधर्म स्तुति (सेरेमनी ऑफ रिलीजंस ) से हुआ, जिसकीसुंदर प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। इसके अतिरिक्त कक्षा 6 से 12 तक के छात्रों की अन्य प्रस्तुतियां भी बहुत सराहनीय रहीं। 


जिनमे विविध सामाजितथा राजनैतिक मुद्दों को निम्न कार्यक्रमों के माध्यम से दर्शाया गया सेव द गर्ल चाइल्ड, फादर–डॉटर रिलेशन, डिसेबिलिटी इस एबिलिटी, यूथ पार्लियामेंट,द वॉइस ऑफ नेचर, आर्मी डांस, गोवा कार्निवल एवं एजुकेशन विथ मॉरल वैल्यूज ने दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। 


इसके अतिरिक्त छात्रों द्वारा प्रस्तुतकिए गए ऑर्केस्ट्रा, समूह गान, इंडोवेस्टर्न, एरियल सिल्क तथा भांगड़े ने जब परवाज़ भरी तो पूरा प्रागंण तालियों की गड़ग ड़ाहट से गूंज उठा। तत्पश्चात मुख्य अतिथि  अनूप गुप्ता ने आशीर्वचन के माध्यम से सभी प्रस्तुतियों की प्रशंशा करते हुए बच्चों का उत्साहवर्धन किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।


कार्यक्रम में विद्यालय के चेयरमैन  जसमीत सिंह अजमानी, प्रबंधिका श्रीमती हरविंदर कौर, प्रधानाचार्य  प्रिंस सलूजा जी ने  अनूप गुप्ता  को धन्यवाद देते हुए उन्हें सम्मानित किया ।


इसी श्रंखला में 19 दिसंबर को किड्जी से कक्षा पाँच तक के नन्हे-मुन्ने बच्चों नेभीअपने हौसलों से परवाज़ भरी। जिसमे सभी प्रस्तुतियों को दर्शकों ने भूरी-भूरी प्रशंशा की । 


कार्यक्रम का प्रारंभ शिव स्तुति से हुआ, इसके अतिरिक्त सेवएनिमल्स, 28 स्टेट्स ऑन वन स्टेज, भूल भुलैया, लेट्स हिट थे डांस फ्लोर, टैप योर फीट विथ गोविंदा, रंग ला पंजाब, जाबाज़ खिलाड़ियों के बुलंद हौसलें,ओल्ड सोंग्स न्यू स्वैग्स एवं नाटक जैसी करनी वैसी भरनी ने खूब प्रशंशा बटोरीं।


इसी श्रंखला में विद्यालय द्वारा संचालित स्वयं सेवी संस्था' आसरा' के दिव्यांग बच्चों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुति से सभी कोभावविभोर कर दिया। वहीं खौफ की दस्तक कार्यक्रम का दर्शकों ने खूबलुफ्त उठाया। 


कार्यक्रम की शोभा मुख्य अतिथि के रूप में सत्तर से नब्बे के दशक की बॉलीवुड क्वीन ज़ीनत अमान  ने आकर कार्यक्रम में चार चांद लगादिए। इन्होंने ने भी मंच पर आकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया और हौसलों के परवाज़ में एक नया जोश भरा।


इनके आगमन पर विद्यालय के चेयरमैन  जसमीत सिंह अजमानी ने बहुत आभार प्रकट किया और प्रबंधिका श्रीमती हरविंदर कौर, प्रधानाचार्य प्रिंस सलूजा को सम्मानित किया।





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे