Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:नगरीय निकाय निर्वाचन के दृष्टिगत उड़न दस्तों के मजिस्ट्रेटों को प्रशिक्षण दिया गया



2 लाख से अधिक की नकदी ले जाने वाले व्यक्ति के पास समुचित कागजात न हो तो संदेह के आधार पर धनराशि को जब्त करें-वरिष्ठ कोषाधिकारी

वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। नगरीय निकाय निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत गठित उड़न दस्तों के मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान अफीम कोठी के सभागार में वरिष्ठ कोषाधिकारी दीपक बाबू द्वारा प्रदान किया गया। 


प्रशिक्षण में वरिष्ठ कोषाधिकारी द्वारा समस्त उड़न दस्ता मजिस्ट्रेटों को उनके कार्यो के प्रति तथा राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों से अवगत कराया गया कि नगरीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र में किसी व्यक्ति को किसी आवश्यक उद्देश्य से रूपये 2 लाख से अधिक नकदी ले जाने की आवश्यकता पड़ती है तो उसे ले जाने वाले के पास धन के श्रोत और उसके प्रयोग का कारण बताने के लिये समुचित कागजात होने चाहिये। 


अन्यथा की स्थिति में संदेह के आधार पर उसकी धनराशि को जब्त कर लिया जायेगा तथा वाहन चेकिंग के दौरान सभ्य आचरण तथा व्यवहार प्रदर्शित किया जाना चाहिये। 


प्रशिक्षण में सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी सहित जनपद के 18 नगर पंचायतों के 36 तथा 01 नगर पालिका के 04 तथा 14 रिजर्व उड़न दस्ता मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे