Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

परियोजना निदेशक ने धौरहरा के कोनिया गांव में चौपाल लगा सुनी समस्याएं



आयुष मौर्य

धौरहरा खीरी।विकास क्षेत्र धौरहरा के गांव में आयुक्त ग्राम विकास विभाग के निर्देश के क्रम में परियोजना निदेशक डीआरडीए द्वारा ग्राम चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया । 


इसके साथ ही अधिकारियों ने मनरेगा कार्यों व आवास सूची का सत्यापन किया गया । अधिकारियों ने कार्यो की गुणवत्ता में कमी मिलने पर अधिकारियों ने उसमें सुधार की चेतावनी दी ।


धौरहरा क्षेत्र के ग्राम पंचायत कोनिया में परियोजना निदेशक डीआरडीए  के. के. पाण्डेय की अध्यक्षता में शुक्रवार को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया । चौपाल में आई अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण करवा दिया गया। 


गांव के पंचायत भवन में बिजली कनेक्शन न होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सचिव को अविलंब बिजली कनेक्सन करवाने के लिए निर्देशित किया । गांव में निरीक्षण के समय समूह द्वारा संचालित सामुदायिक शौचालय की स्थिति संतोषजनक नही पायी गयी जिसपर नाराजगी जाहिर करते हुए सचिव को इसको तत्काल दुरुस्त कराने हेतु निर्देशित किया गया। 


गांव में मनरेगा योजना के तहत रामकुमार के खेत से रामेश्वर के खेत तक मिट्टी कार्य की गुणवत्ता सही होने पर सम्बन्धित की सराहना की गई पर मौके पर सीआईबी बोर्ड न लगने से नाराजगी जाहिर की गई। 


अधिकारियों ने प्रधान मंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 2022-23 के आवासों की सूची का सत्यापन किया गया, अपात्रो का नाम मौके पर ही काट कर , पात्रो का रजिस्ट्रेशन करवा कर धनराशि अवमुक्त किये जाने के निर्देश दिए गए।


 अधिकारियों को गांव में आयुष्मान गोल्डन कार्ड योजना की प्रगति 90 प्रतिशत मिली । कलुआपुर गांव में निर्माणाधीन अस्थायी गौशाला का निरीक्षण  किया , जहां करीब 95 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है , पशु आश्रय केन्द्र को अतिशीघ्र ही शुरू करवाने के लिए सचिव को निर्देशित किया । 


चौपाल में परियोजना निदेशक डीआरडीए के . के . पाण्डेय के साथ ही बीडीओ चन्दन देव पाण्डेय , एडीओ आईएसबी आलोक कुमार शुक्ला , एडीओ समाज कल्याण रंजीत कश्यप , पंचायत सचिव नवल किशोर , ग्राम प्रधान , आंगनबाड़ी कार्यकर्ता , पंचायत सहायक , जेई आदि कर्मचारियों के साथ ही ग्रामीण मौजूद रहे ।


पीडी ने सचिव व सेक्टर प्रभारियों संग की बैठक 

क्षेत्र में निरीक्षण के बाद पीडी डीआरडीए ने ब्लाक सभागार में सचिव व सेक्टर प्रभारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए । बैठक में उन्होंंने प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रगति की समीक्षा करने के साथ ही अपात्रों को आवास न देने के साथ ही पात्रों को आवास देने की सख्त हिदायत दी।  उन्होंने कहा कि आवास आवंटन में पात्र लाभार्थी के साथ राजनीति के चलते कोई भेदभाव न किया जाए ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे