Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पीड़ित को न्याय दिलाने में पुलिसिंग मे बिचौलियापन होगा नाकाबिले बर्दास्त:एसपी



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। जिले के पुलिस कप्तान ने बुधवार को प्रयागराज जोन के एडीजी प्रेमप्रकाश की ओर से सांगीपुर थाने को प्रभारी निरीक्षक तथा महिला हेल्प डेस्क के नये भवन की समारोहपूर्वक सौगात सौंपी।


वहीं लीलापुर थाना के डीहमेंहदी बाबूगंज में चौपाल कार्यक्रम को भी संबोधित कर लोगों को पुलिस प्रणाली को लेकर जागरूकता प्रदान की।

पुलिस कप्तान सतपाल अंतिल ने सांगीपुर थाने मे नव निर्मित प्रभारी निरीक्षक के सुसज्जित भवन के साथ आधुनिक नई तकनीकी से लैस महिला हेल्पडेस्क का समारोहपूर्वक लोकार्पण किया।

वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य एसपी के इन भवनो के लोकार्पण करते ही थाना परिसर मे मौजूद बडी संख्या मे स्थानीय लोगों के चेहरे पर प्रसन्नता की लहर दौड पड़ी। 


वहीं पुलिस कप्तान ने लोगों की करतल ध्वनि के बीच सांगीपुर क्षेत्र पंचायत समिति की ओर से थाना परिसर मे जन सुविधाओं के लिए सामुदायिक शौचालय की भी आधारशिला रखी। 


सामुदायिक शौचालय भवन के शिलान्यास का संयोजन ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह बब्लू ने किया। यहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि एसपी सतपाल अंतिल ने कहा कि जरूरतमंद को न्याय मिले इसके लिए पुलिस तंत्र और जनता के बीच से बिचौलियेपन को पूरी तरह से खत्म किया जाना उनकी प्राथमिकता है। 


उन्होने जनता के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि प्रतापगढ़ को बेहतर पुलिसिंग की व्यवस्था से मजबूत बनाने के लिए एडीजी प्रयागराज प्रेमप्रकाश के निर्देशन में जनपदीय पुलिस का निर्माण व सृजन का मिशन तेजी से जारी रहेगा। 


एसपी ने तल्ख लहजे मे कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए जिले की पुलिस अपराधियों के खिलाफ इसी तरह के कड़क अभियान को भी बेहिचक जारी रखेगी। बतौर विशिष्ट अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी रोहित मिश्र तथा एसडीएम लालगंज सौम्य मिश्र एवं सीओ लालगंज रामसूरत सोनकर ने भी जनता और पुलिस के विश्वासपूर्ण सम्बन्धों की मजबूती पर जोर दिया। 


कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता विनोद मिश्र ने किया। प्रारम्भ मे संयोजक प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र सिंह ने पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल तथा एएसपी रोहित मिश्र को विभागीय प्रतीक चिन्ह देकर स्थानीय लोगों की ओर से सम्मानित किया। 


संयुक्त अधिवक्ता संघ की ओर से भी यहां अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश व पूर्व अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल की अगुवाई मे एसपी तथा एएसपी व एसडीएम तथा सीओ को अंगवस्त्रम एवं सम्मान पत्र तथा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सारस्वत सम्मान से नवाजा गया। समारोह में लालगंज कोतवाल कमलेश पाल, भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र, भाजपा नेता केके सिंह, क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी व ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने भी कार्यक्रम में अपने विचार रखे। 


इस मौके पर जिपंस अशोकधर द्विवेदी, प्रधानाचार्य सुधाकर पाण्डेय, राकेश सिंह, रामकृपाल पासी, ओमप्रकाश पाण्डेय गुडडू, रामबोध शुक्ल, पवन गौतम, दुष्यंत सिंह, गुडडू सिंह, सूबेदार सिंह, वहीं इसके पूर्व पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने लीलापुर थाना क्षेत्र के डीहमेंहदी बाबूगंज गांव में एक बड़ी चौपाल पुलिस जनता के द्वार मे भी जनसंवाद किया। 


यहां एसपी सतपाल अंतिल ने महिला अपराध नियंत्रण तथा छोटे मोटे विवादो से प्रतिभाओं को होने वाले नुकसान के साथ सामुदायिक एकता के बिंदुओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। 


कार्यक्रम में यहां ब्लाक प्रमुख पति डा. राकेश सिंह तथा प्रधान नबाब हुसैन ने एसपी सतपाल अंतिल को जनसम्मान 2022 का गौरव सम्मान प्रदान किया। कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता देवी प्रसाद मिश्र ने किया। 


समारोह को एएसपी रोहित मिश्र, एसडीएम सौम्य मिश्र, सीओ रामसूरत सोनकर, रूरल बार के अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश, विकास मिश्र ने भी संबोधित किया। 


प्रारम्भ मे थानाध्यक्ष विनीत उपाध्याय ने चौपाल के उददेश्यो पर प्रकाश डालते हुए शांति व्यवस्था में जनसहयोग की अपेक्षा की । 


कार्यक्रम मंे मनोज सिंह, संजय सिंह, तूफान सिंह, सुरेश मिश्र मदन, सलीम, संतोष पाण्डेय, विपिन शुक्ल, विनय शुक्ल, अजय शुक्ल, आदि भी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे