Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज:ग्राम रोजगार सेवक संघ ने बीडीओ से की शिकायत।



पंश्याम त्रिपाठी/बनारसी मौर्या 

 गोण्डा। शुक्रवार को नवाबगंज खंड विकास कार्यालय पर  उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार सेवक संघ के द्वारा ग्राम रोजगार सेवकों के हितों के हो रहे हनन को लेकर सामूहिक रूप से संगठन लोगों ने एक ग्यापन विडियो को निर्देशित ब्लाक कर्माचारी को सौपा है। 


मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार सेवक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष सुनील सिंह की अगुवाई में दर्जनों ग्राम रोजगार सेवकों ने खंड विकास अधिकारी को संबोधित शिकायत/ग्यापन पत्र नफीस बाबू को सौंपा। 


शिकायत/ग्यापन पत्र में रोजगार सेवकों ने कहा कि गांवों में चल रहे मनरेगा योजना के तहत होने वाले विकास कार्यो में ग्राम प्रधानों द्वारा रोजगार सेवक से हस्ताक्षर नहीं कराया जा रहा है। 


रोजगार सेवक की जगह महिला मेट के हस्ताक्षर से ही डिमांड दिया जा रहा है और उन्हीं महिला मेटों को मस्टर रोल भी दिया जा रहा है एंव उसी पर भुगतान भी किया जा रहा है। ऐसा करना मनरेगा योजना की गाइडलाइन के विरूद्ध है जिससे रोजगार सेवकों के हितों का हनन हो रहा है वहीं रोजगार सेवकों का मानसिक उत्पीड़न भी हो रहा है।


इस मौके  ग्राम रोजगार सेवक संघ के दिनेश कुमार  राम भवन वर्मा,दीलीप पाठक राजू तिवारी शोभावती, आशाराम, सीमा, रविंद्र, मंजू, रमेश चंद्र, अतुल कुमार, संतोष, सहित कई रोजगार सेवकों ने सामुहिक रूप से खंड विकास अधिकारी डा राघवेंद्र प्रताप सिंह को शिकायत-पत्र देते हुए बिना रोजगार सेवक के हस्ताक्षर के मस्टर रोल जारी नहीं करने की मांग की है।



 इस संबध में खंड विकास अधिकारी डा राघवेन्द्र प्रताप सिंह से जब बात किया गया तो उन्होंने कहा कि समस्या का जल्द ही समाधान कर दिया जायेगा।किसी भी दशा में रोजगार सेवकों के हितों की हरहाल में रक्षा की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad