Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:धूमधाम से मनायी गयी श्रीनिवास रामानुजन की जयंती



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। धधुआ गाजन स्थित आइन्स्टीन पब्लिक स्कूल में गुरूवार को श्रीनिवास रामानुजन की जयन्ती धूम-धाम से मनायी गयी। 


विद्यालय के संरक्षक विभवभूषण शुक्ल ने श्री निवास रामानुजन के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कक्षा नौ की छात्रा आयुशी, उत्कर्ष, उज्ज्वल, आदर्श पाण्डेय, आदर्श मिश्रा, अंजली सिंह, दिव्यांशी, कनीज फातिमा, अनामिका तिवारी द्वारा ‘अंकगणित सी सुबह है मेरी’ मनमोहक गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम को चार चांद लगाया। 


कार्यक्रम में कक्षा दस की छात्रा मीनाक्षी सिंह ने प्रश्नोत्तरी एवं शगुन मिश्रा का अंग्रेजी भाषा में वक्तव्य सराहनीय दिखा। कक्षा-छः के छात्र अनिकेत मिश्र ने महान गणितज्ञ के जीवन पर प्रकाश डाला। 


अदिति सिंह, पूनम विश्वास, चांदनी पटेल, अनुष्का श्रीवास्तव और सान्या यादव ने ‘गणित में डब्बा गुल’ गीत पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। 


विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य मनोज ओझा ने कहा कि श्री रामानुजन की जन्मतिथि को राष्ट्रीय गणित दिवस के रूप में मनाने को लेकर हमे गणित के ज्ञानार्जन की प्रेरणा मिलती है।  


संरक्षक विभव भूषण शुक्ल ने कहा कि हमारे बच्चों को चाहिए कि वे रामानुजन की परम्परा को आगे बढ़ाते हुए गणित में नवीन शोध करें। विद्यालय की निदेशिका श्रुति शुक्ला ने रामानुजन को श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हुए गणित के क्षेत्र में उनके योगदान को विश्वपटल के लिए अविस्मरणीय ठहराया। 


कार्यक्रम का संचालन विट्ठल शुक्ला और शानू सिंह ने किया। कार्यक्रम का संयोजन गणित प्रवक्ता रवीन्द्र पांचाल और जी0सी0 राय ने किया। संगीत संयोजन अशोेक ओझा व सुनील सरमन ने किया। 


इस मौके पर डा0 सौरभ मिश्र, शैलेन्द्र शुक्ला, रामसुन्दर तिवारी, सत्यप्रकाश विद्यार्थी, महेन्द्र पाठक, योगेन्द्र शुक्ल, कमलेश यादव, रमारमन, अर्चना मिश्रा, गरिमा मिश्रा, अरूण मिश्र, आशुतोष शुक्ला, प्रीतम सोम, रमेश पाल तिवारी, देवेन्द्र मिश्र, संजय जायसवाल, सुनील कुमार तिवारी, मनोज पाण्डेय, विवेक अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे