Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:सुशासन सप्ताह के तहत चौपाल का आयोजन



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

 करनैलगंज(गोंडा)। सुशासन सप्ताह के तहत करनैलगंज के ग्राम पिपरी में उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक चौपाल का आयोजन किया गया।


जिसमें देर शाम तक एसडीएम ने लोगों की समस्याओं को सुना। उप जिलाधिकारी हीरालाल ने ग्रामीणों की शिकायत पर एक वरासत के मामले में मृतकों की विरासत न होने पर तत्काल लेखपाल व राजस्व निरीक्षक को निर्देश दिया कि ऑनलाइन करा कर वरासत दर्ज करायें।

वही ग्राम पिपरी के निवासी अलख राम ने शिकायत किया कि उनका नाम खतौनी में गलत दर्ज कर दिया गया है जिस पर तत्काल सही करने के निर्देश देने के साथ-साथ उसकी माली हालत ठीक न होने के कारण उसके नाम का राशन कार्ड बनवाने के निर्देश दिए। 


उप जिलाधिकारी ने कहा कि प्राथमिक विद्यालय पिपरी में बिजली कनेक्शन कटा हुआ है जिसे तत्काल जोड़ने के निर्देश बिजली विभाग को दिए गए हैं। 


उन्होंने बताया कि विद्यालय में पठन-पाठन कार्य सुचारू पर चल रहा था कुछ बच्चों के पास ड्रेस नहीं था जिस पर खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि बच्चों के ड्रेस की व्यवस्था करें। 


गांव में साफ सफाई व्यवस्था न होने की शिकायत पर एसडीएम ने कहा कि ग्राम पिपरी नगर पालिका परिषद क्षेत्र में शामिल हो गया है ऐसी स्थिति में नगर पालिका की ईओ को निर्देश दिए गए की गांव में साफ सफाई व्यवस्था करायें।


 इस मौके पर एसडीएम ने गरीब तबके के लोगों को ठंड से निपटने के लिए कंबल का वितरण भी किया। राजस्व निरीक्षक व लेखपाल सहित भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad