Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...अंग्रेजी विभाग द्वारा कार्यक्रम का आयोजन


अखिलेश्वर तिवारी/ अंबुज भार्गव
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के एमएलकेपीजी कॉलेज में अंग्रेजी विभाग द्वारा क्षमता निर्माण एवं कौशल संवर्धन विषय पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।



    7 दिसंबर को महारानी लाल कुंवरि स्नातकोत्तर महाविद्यालय के अंग्रेजी विभाग द्वारा क्षमता निर्माण और कौशल संवर्धन पर तीन दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया।
सर्वप्रथम महाविद्यालय के प्राचार्य जेपी पांडे ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पार्पित करके कार्यक्रम के प्रथम दिवस का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ आर के शुक्ल ने प्रथम दिवस के विषय कम्युनिकेशन स्किल के विकास के माध्यम से रोजगार प्राप्ति मे वृद्धि की सम्भावनाओं पर अपने विचार रख कर सैकड़ों छात्र छात्राओं को प्रेरित किया। डॉ शुक्ला ने कहा कि अंग्रेजी मे कम्युनिकेशन स्किल के निरन्तर विकास के माध्यम से छात्र स्वयं को आज के वैश्विक परिपेक्ष्य मे विभिन्न प्रकार के रोजगार को प्राप्त करने की सम्भावनाओं मे वृद्धि कर सकते हैं। उन्होने उपनिषद काल के गुरूकुल परम्परा को पुनर्जीवित करने की भी बात कही।साथ ही उन्होंने कहा कि अंग्रेजी विभाग छात्र छात्राओ के कम्युनिकेशन स्किल के गुणवत्तापूर्ण विकास के लिए निरन्तर प्रयासरत है। कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ अभय नाथ ठाकुर ने किया। इस दौरान डॉ श्रद्धा सिंह ,शिवम सिंह ,अंकिता वर्मा व कई अन्य शिक्षकों के अलावा स्नातक एवं परास्नातक छात्र छात्राएं अनुष्का मिश्रा, सुचि, निशा, विद्याराम, निखत, संजय, ओमप्रकाश व अजय सहित तमाम छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad