Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हरित संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया अजय क्रांतिकारी का जन्मदिन



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी का 45वां जन्मदिन पर्यावरण सैनिकों ने हरित संकल्प दिवस के रूप में मनाकर लोगों को प्लास्टिक का त्याग कर और फिजूल खर्ची को बंद कर पर्यावरण के अनुकूल हरित उपहार देने का संदेश दिया।


पर्यावरण सेना के वरिष्ठ पर्यावरण सैनिक रवि प्रकाश मिश्र सेना प्रमुख के घर पहुंच कर उन्हें तुलसी का पौधा भेंटकर जन्मदिन की हरित बधाई दिया।पूरे दिन सोशल मीडिया से लेकर उनके घर पर पहुंचे पर्यावरण प्रेमियों ने अजय क्रांतिकारी को जन्मदिन की हरित बधाई एवं शुभकामनाएं दी और उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना की।


पर्यावरण सैनिक रवि प्रकाश मिश्र ने कहा कि पर्यावरण सेना द्वारा दिया गया जय प्रकृति जय जगत का नारा आज पूरी दुनिया के लिए प्रासंगिक है।उन्होंने कहा कि धरती को प्रदूषण नियंत्रण के साथ ही जलवायु परिवर्तन की समस्या से बचाने हेतु जय प्रकृति जय जगत के नारे के मुताबिक कार्य करना होगा।उन्होंने सभी से हरित व्यवहार अपनाकर पर्यावरण को बचाने की अपील की।


इस मौके पर नमन कुमार तिवारी,सुनील कुमार, शीतला प्रजापति,दिनेश पटेल, अरविंद कुमार एवं आदित्य सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे