Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Basti news: ग्राम पंचायत बैहार में हुआ ग्राम चौपाल का आयोजन



सुनील उपाध्याय 

बस्ती।जिले के कप्तानगंज विकासखंड के ग्राम पंचायत बैहार में प्रशासन जनता के द्वार के तहत ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि जिला विकास अधिकारी अजीत श्रीवास्तव रहे। 



इस अवसर पर ग्रामीणों की समस्याओं को उन्होंने सुना तथा इसके निस्तारण के लिए खंड विकास अधिकारी विनोद कुमार सिंह को निर्देशित किया। वहीं कहा जिन समस्याओं का निस्तारण नहीं हो पाया है,उसको संबंधित विभागों में पत्र लिखा जाये। 


इस अवसर पर कृषि विभाग के प्रतिनिधि राकेश ओझा ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से संबंधित जानकारी किसानों को दी तथा बताया कि किसानों के लिए किसान दुर्घटना बीमा का लाभ किन-किन को मिल सकता है? जागरूक किया। 


इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत के आए हुए तमाम लोगों से सरकार द्वारा चलाई गई तमाम योजनाओं के बारे में गहन जांच की तथा योजनाओं की पात्रता के संबंध में भी बताया।


जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण,आयुष्मान भारत योजना,सामुदायिक शौचालय,पेंशन से संबंधित वृद्धावस्था,विधवा,विकलांग पेंशन के लाभार्थियों से संवाद स्थापित किया। सहायक विकास अधिकारी समाज कल्याण प्रीति वर्मा द्वारा कई ऐसे लोगों से बात की गई जिनकी पेंशन में कोई दिक्कत है ।


 ऐसे लोगों से संबंधित कागजात लिए गए।पूर्व जिला पंचायत सदस्य बलराम चौधरी ने अन्तोदय राशन कार्ड से संबंधित शिकायत किया जिसमें खंड विकास अधिकारी द्वारा कप्तानगंज के पूर्ति निरीक्षक रमेश कुमार वर्मा से फोन पर बात कर संबंधित अंत्योदय राशन कार्ड को जारी करने का निर्देश खंड विकास अधिकारी ने दिया।


 खंड विकास अधिकारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि कप्तानगंज विकासखंड के समस्त ग्राम पंचायतों में प्रत्येक दिन पंचायत सहायक उपलब्ध रहेंगे यदि ग्रामीणों को किसी प्रकार की सहायता की आवश्यकता है तो उनसे संपर्क कर अपना कार्य करवा सकते हैं। 


रोस्टर के अनुसार यदि किसी ग्राम पंचायत अधिकारी के पास एक से ज्यादा ग्राम पंचायत है। तो हफ्ते में रोस्टर के अनुसार उपलब्ध रहेंगी।इस अवसर पर ग्राम प्रधान मीरा चौधरी,ग्राम पंचायत अधिकारी सुमन, बाबूराम यादव राम सागर यादव प्रधान सहित तमाम ग्रामीण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे