Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Lalganj News :प्रदेशव्यापी मांगो को लेकर वकीलों ने किया धरना प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ हुए हमलावर



बार कौंसिल के आहवान पर वकीलों ने न्यायिक कामकाज का किया बहिष्कार

कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। बार कौंसिल के आहवान पर सोमवार को यहां वकीलों ने विरोध प्रदर्शन के साथ तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन किया। 


अधिवक्ता कल्याणकारी निधि में धन आवंटन की मांग के साथ वकीलों के प्रदेशव्यापी उत्पीड़न को लेकर वकील खफा दिखे। वकीलों ने तहसील परिसर मे सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पार्क में धरने पर बैठ गये। 


अधिवक्ताओं ने मांगो के समर्थन में न्यायिक कामकाज का भी बहिष्कार किया। पार्क मे हुई आमसभा को संबोधित करते हुए संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश ने कहा कि प्रदेश सरकार वकीलों के हितो की अनदेखी कर रही है। 


उन्होने कहा कि वकील अपनी मांगो को लेकर यूपी विधानसभा का भी घेराव करेंगे। सभा को संबोधित करते हुए आल इण्डिया रूरल बार एसोशिएसन के अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने कहा कि पूरे प्रदेश मे वकीलो पर हमले हो रहे है और इसके विपरीत पुलिस की सह पर वकीलो पर फर्जी मुकदमे लादे जा रहे है। 


उन्होने कहा कि ऐसे माहौल मे भी प्रदेश सरकार अधिवक्ता सुरक्षा कानून को लाये जाने की पहल नही कर रही है। श्री ज्ञानप्रकाश ने कहा कि विधानसभा के घेराव के बाद दिल्ली मे भी वकील इन मांगो को लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। सभा का संचालन महामंत्री शेष तिवारी ने किया। 


संयोजन उपाध्यक्ष बीके तिवारी व वरिष्ठ उपाध्यक्ष शहजाद अंसारी ने किया। सभा को अधिवक्ता अजय शुक्ल गुडडू, विकास मिश्र, धीरेन्द्र शुक्ला, संतोष पाण्डेय, संदीप सिंह, अनूप पाण्डेय, सिंटू मिश्र, विपिन शुक्ल, सोमनाथ मिश्र, शैलेन्द्र ंिसंह, दिनेश सिंह, टीपी यादव, सुरेश मिश्र मदन, रामलगन यादव, दीपेन्द्र तिवारी, घनश्याम सरोज, सुशील शुक्ल, विजय श्रीवास्तव, अशोक शुक्ला, केबी सिंह, राजेश तिवारी, प्रभात श्रीवास्तव, कमाल अहमद, मो. ईसा आदि रहे। 


वकीलों ने धरने के बाद एसडीएम से मिलकर बार कौंसिल द्वारा उठायी गयी मांगो को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा। एसडीएम सौम्य मिश्र ने ज्ञापन शासन को भेजवाए जाने का भरोसा दिलाया तब जाकर परिसर का माहौल शांत हो सका। 


वकीलो के विरोध प्रदर्शन के कारण तहसील मे न्यायिक एवं प्रशासनिक कामकाज भी बाधित दिखा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad