Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:बीबीएफजी ने हजारों में बेंची असहाय छात्रों की बनाई ग्रीटिंग



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां जरूरतमंद और असहाय छात्रों और बच्चों द्वारा बनाई गई नए वर्ष के ग्रीटिंग कार्ड्स को उनके शिक्षा में मदद कर रहे बच्चा बैंक फ्रेंड्स ग्रुप, बीबीएफजी ने बेचकर हजारों रुपए कमाए। 



इस कमाई को उन बच्चों को दिया गया।समाज में बदहाली का जीवन गुजार रहे नौनिहालों की शिक्षा के साथ साथ उनकी अन्य जरूरतों को पूरा करने में सहायक बने बच्चा बैंक फ्रेंड्स पढ़ाई के साथ उनके हुनर को भी तराशकर उन्हें आत्म निर्भर बनाने के जुगत में लगा हुआ है। 


इन्हीं में से कुछ हुनरबाज छात्रों ने घर में पड़ी बेकार की चीजों का इस्तेमाल करके नए वर्ष की ग्रीटिंग बनाई। इन कार्डस को ग्रुप के सहयोगियों द्वारा शहर में घूम घूम कर बेचा गया। 


डाक्टर, बिजनेसमैन से लेकर  समाज के सभी वर्गों ने कार्ड्स खरीदा और बच्चों के हुनर की सराहना की। ग्रुप के वीके तिवारी, उमा शंकर, अश्वनी केसरवानी और अनुज शुक्ला ने कार्ड्स को बेचने की जिम्मेदारी ली। इन्होंने बताया कि करीब तीस कार्डस बेचें गए। 


जिनसे तीन हज़ार रुपए से अधिक की कमाई हुई। इसे ग्रीटिंग बनाने वाले साहिल, हिमांशु, दामिनी और साहिबा को सौपा गया। जिससे वह जरूरत की चीजों को खरीद सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे