Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लखीमपुर के बेहजम ब्लॉक के प्राथमिक स्कूल के 6 बच्चों ने विद्याज्ञान प्रवेश परीक्षा की पास



कमलेश

लखीमपुरखीरी :जनपद खीरी के ब्लॉक बेहजम में स्थित प्राथमिक स्कूल रतसिया के 6 बच्चों ने विद्याज्ञान प्रवेश परीक्षा पास कर अनूठा रिकार्ड कायम कर दिया। जिसको लेकर विद्यालय के शिक्षकों में जहां खुशी का माहौल व्याप्त है वही क्षेत्र में शिक्षकों के साथ साथ बच्चों की प्रशंसा शुरू हो गई है।



जनपद खीरी के बेहजम ब्लॉक में स्थित बेशिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक स्कूल रतसिया आये दिन एक नया कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। यहाँ के प्रधानाध्यापक प्रमोद वर्मा के नेतृत्व में चंद वर्षों में स्कूल प्रदेश स्तर पर अपनी पहचान बना चुका है। 



यही नहीं इस प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक प्रमोद वर्मा,क्षमा यादव,श्याम किशोर पांडेय,बरखा अग्रवाल,किरन भार्गव,अमिता दीक्षित के द्वारा बच्चों को दी गई शिक्षा दीक्षा ने एक और अनूठा रिकार्ड अपने नाम करते हुए विद्याज्ञान की प्रारम्भिक प्रवेश परीक्षा 2023 के आये परिणाम में एक साथ 6 बच्चों का चयन हो गया।



 एक स्कूल से एक साथ इतने बच्चों का चयन विद्याज्ञान स्कूल में होना अपने आप में एक रिकॉर्ड है। जो जनपद में आजतक किसी भी विद्यालय ने हासिल नहीं किया है।


इस बाबत प्रधानाध्यापक प्रमोद वर्मा ने खुशी व्यक्त करते हुए बताया कि उनके स्कूल के 6 बच्चे विद्याज्ञान प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा पास कर उनका सर गर्व से ऊंचा कर दिया है। नया कीर्तिमान हासिल करने वालों में विद्यालय के

1- मोहम्मद असलम  

ओएमआर नम्बर 652440

2- प्रिया राज,

ओएमआर नम्बर 252384

3-शिखा राज

ओएमआर नम्बर

 352382

4- शिप्रा जोशी 

ओएमआर नम्बर

202386

5-शीतल मिश्रा

ओएमआर नम्बर

3302383 व

6-अन्नया मौर्या

ओएमआर नम्बर

 302385 है। साथ ही बताया कि इन बच्चों को विद्यालय के समस्त स्टॉप ने बगैर किसी कोचिंग के विद्यालय में ही तैयारी करवाई थी। 


जिन्होंने नया कीर्तिमान स्थापित कर समस्त शिक्षकों का मान बढ़ा दिया है। उनका यह प्रयास रहेगा कि इस विद्यालय में पढ़ने वाले समस्त बच्चे शिक्षा ग्रहण कर आगे उच्च पदों पर आसीन हो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे