Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

छपिया:स्कूल में बच्चों को यातायात नियमों का पालन करने को किया प्रेरित, बताए गए सुरक्षा के नियम

 


मैराज शेख

गोंडा जिले के छपिया में यातायात जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन किया गया। वलीउद्दीन इंटर कालेज भोपतपुर में हुई। यहां छात्र-छात्राओं को संवाद के माध्यम से यातायात सुरक्षा के नियम बताए गए। इस मौके पर कालेज स्टाफ के साथ पुलिस व अधिकारीगण मौजूद रहे।




वलीउद्दीन इंटर कॉलेज में एनएसएस इकाई के तत्वावधान में यातायात माह के अन्तर्गत यातायात सुरक्षा से संबंधित संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में पुलिस सीनियर राम मिलन कांस्टेबल आकाश कुमार ने छात्र-छात्राओं को संबोधित कर दैनिक सुरक्षा से जुड़े नियमों की जानकारी दी। साथ ही उन्हें सिग्नलस से संबंधित पंपलेट व पोस्टर वितरित किए।


कांस्टेबल आकाश कुमार ने कहा कि 

सड़क पर अपने वाहन को सदैव बायीं तरफ रखें, ऐसे सड़क पर जिस पर दोनों तरफ से वाहन गुजर रहें हो वहां अपने सामने से आने वालें वाहनों को पूरी जगह दें। सड़क पर अपने दायीं तरफ वाहनों को गुजरने के लिए एक पर्याप्‍त जग‍ह मुहैया करायें। सड़क के बीचों बीच न चलें बड़े वाहनों को उधर से गुजरने का मौका दें।


वलीउद्दीन इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य राम अनुराग वर्मा

ने कहा उन्होंने कहा कि छात्र छात्राएं यातायात नियमों का पालन करें। यातायात नियमों के पालन करने से किसी की जिंदगी बच सकती है। उन्होंने कहा कि यातायात वाहन चलाते समय अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान दें। दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहने तथा चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य लगाएं। शराब पीकर वाहन ने चलाएं।




छात्र-छात्राओं से संवाद स्थापित कर उन्हें यातायात सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। वाहनों के प्रयोग करने समय सीट बेल्ट व हेलमेट का प्रयोग करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राएं अपने घरों के आसपास रहने वाले लोगों को भी सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करें। इस मौके पर पुलिस के स्टाफ के साथ कालेज स्टाफ भी मौजूद रहा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे